डी.सी.मॉडल स्कूल की छात्रा ‘साक्षी’ ने नेशनल गेम्स में बनाई जगह

0
17

07 oct. Photo-3

 
फरीदाबाद : सैक्टर-9 स्थित डी.सी.मॉडल स्कूल की छात्रा साक्षी स्टेट स्केटिंग में परचम लहराने के बाद नेशनल स्केटिंग चैम्पियनशीप में शामिल होने पर शहर में चारो ओर खुशी की लहर है। महज 10 वर्ष की साक्षी सौरोत स्केटिंग में अपने हुनर का लोहा कई इंटर स्कूल प्रतियोगिताओं में मनवा चुकी हैं। इसी तरह लुधियाना में आयोजित इंटर स्कूल स्पोटर्स एंड गेम्स कॉम्पटीशन में गोल्ड मेडल जीतकर फरीदाबाद स्टार बन गई है।

 

साक्षी स्केटिंग में अपने हाई स्पीड हुनर से बड़े-बड़े धुरंधरों के पसीने छुड़ा चुकी है। लुधियाना में गुरू नानक पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित दो दिवसीय इंटर स्कूल स्पोटर्स एंड गेम्स कॉम्पटीशन में साक्षी ने जोन-द्वितीय स्केटिंग (1000 मीटर) में फस्र्ट पोजीशन लेते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। गोल्ड मेडल हासिल करने पर साक्षी का चुनाव नेशनल लेवल के लिए किया गया। साक्षी ने बताया कि नेशनल लेवल पर पहुंचना उनके लिए किसी सुनहरे सपने से कम नहीं है, इस कामयाबी का श्रय उन्होने अपने अभिभावकों और स्कूल को दिया।

 

उन्होंने कहा कि आज अभिभावकों के सहयोग के कारण ही वह इस मुकाम पर पहुंची है, इसके साथ ही स्कूल ने उन्हे कॉम्पटीशन में भेजने के साथ ही हर वो सुविधा मुहैया कराई जिसकी उन्हें आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ ही गेम्स पर ध्यान देना मेरे लिए आसान नहीं था लेकिन स्कूल की तरफ से मुझ पर कोई एक्ट्रा बर्डन नहीं डाला गया, जिस कारण मैं फ्री माईंड से अपना पूरा ध्यान अपने गेम्स पर लगाती थी। स्कूल के डायरेक्टर पवन गुप्ता का कहना है कि साक्षी की इस कामयाबी से हमें बहुत खुशी है, वह गेम्स के साथ ही पढ़ाई में भी अच्छा प्रदर्शन करती है।

 

स्कूल की तरफ से किसी भी गेम्स में जिला स्तर पर 2 प्रतिशत, राज्य स्तर पर 3 प्रतिशत और देश स्तर पर 5 प्रतिशत की छूट छात्रों को दी जाती है। उन्होंने बताया कि छात्रा को स्कालरशिप दी गई है, इसके साथ ही स्कूल छात्रा को हर तरह की सुविधा मुहैया कराता है। वहीं स्कूल की प्रिंसीपल ज्योति गुप्ता ने छात्रा की इस उपलब्धि पर बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here