दिल्ली में 11 मई से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल गर्मी की छुट्टी के लिए बंद होंगे

0
90

नई दिल्ली 4 मई : दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सभी स्कूलों को आदेश जारी करके कहा है कि 11 मई से दिल्ली के सभी स्कूल अनिवार्य रूप से गर्मी की छुट्टी के लिए बंद हो। इस बारे में शिक्षा निदेशालय ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि क्योंकि दिल्ली में गर्मी बहुत ज़्यादा है और आगे भी तापमान बढ़ने का ही अंदेशा जताया जा रहा है इसलिए दिल्ली की सीमा में चल रहे किसी भी स्कूल चाहे प्राइवेट हों या सरकारी स्कूल हों, को अनिवार्य रूप से 11 मई से गर्मी की छुट्टियों के लिए बंद किया जाए।

आम तौर पर दिल्ली में स्कूल 15 मई के आसपास से छुट्टी पर जाते हैं। कुछ स्कूल अपने हिसाब से थोड़ा सा और समय लेकर गर्मियों की छुट्टियां 20-22 मई से भी कर देते हैं, लेकिन सरकार के आदेश के बाद सभी स्कूल एक साथ 11 मई से छुट्टी पर चले जाने को बाध्य हैं।

1

दिल्ली में पारा सोमवार को 46 डिग्री तक पहुंचा
सरकार ने यह फैसला लगातार गर्मी के चलते लिया है। दिल्ली में पारा सोमवार को 46 डिग्री तक पहुंच गया था और बच्चों समेत लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। बता दें कि दिल्ली में गर्मी बढ़ती जा रही है और पारा आसमान छूने लगा है। सोमवार को दिल्ली में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया था। मौसम विभाग के मुताबिक तापमान औसत से 5 डिग्री ऊपर चला गया।

Print Friendly, PDF & Email