फरीदाबाद : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में इंटर स्कूल तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल के सभी छात्रों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 28 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक किया गया, प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल की डायरेक्टर कुसुम शर्मा ने रिबन काटकर किया।

इस प्रतियोगिता में सिम्पल रेस, थ्री लेग रेस, जलेबी रेस, सुई-धागा रेस, लेमन-स्पून रेस, ब्लून रेस, जम्पिंग कम्पटीशन, बॉलीबोल, खो-खो, कब्बडी और मैराथन को शामिल किया गया था। खेलकूद प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करते हुए खिलाडिय़ों ने अपने हुनर को दिखाया और जीत हासिल की। इस मौके पर लेमन स्पून रेस में सीनियर ङ्क्षवग की शिवानी फस्र्ट, निशा सेंकड और थर्ड तनीशा पोजीशन पर रही। वहीं लडक़ो की टीम से आशीष फस्र्ट, राहुल सेंकड और गौरव थर्ड पोजिशन पर रहा।

वहीं दूसरी तरफ जम्पिंग रेस में रिम्पा फस्र्ट, वंदना सेंकड और हिमानी थर्ड पोजिशन पर रहे। थ्री लेग रेस में निधी-प्रिया फस्र्ट और आशा-बॉबी सेंकड पोजिशन पर रहे। वहीं खो-खो का फाईनल मैच हिमालय और अरावली हाऊस के बीच खेला गया जिसमें कामयाबी अरावली हाऊस के हाथ लगी। प्रतियोगिता में कब्बडी का मैच भारतीय विद्या कुंज स्कूल पल्ला और भारतीय विद्या कुंज स्कूल डेरी के बीच खेला गया जिसमें पल्ला स्कूल की टीम विनर रही। वहीं दूसरी तरफ बॉलीबोल का मैच भी पल्ला स्कूल और डेरी स्कूल के बीच खेला गया जिसमें पल्ला स्कूल की टीम विजयी रही।

मैराथन रेस में पियुष फस्र्ट, दीपक सेंकड और अनमोल थर्ड पोजिशन पर रहा, इसके साथ ही शॉटपुट गेम में चेतन फस्र्ट, आकाश सेंकड और विक्की थर्ड पोजिशन पर रहे। प्रतियोगिता के समाप्र अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर कुसुम शर्मा ने प्रतियोगिता में विनर रहे छात्रों को सम्मानित किया और छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है और हमें खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए, खेलो के द्वारा ही हमारा शारीरिक और मानसिक विकास सम्भव हो पाता है इसके साथ ही हम खुद को तरोताजा महसुस करने लगते है इसलिए सभी को खेलो में जरूर भाग लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here