शहर को टॉप-ट्वैंटी स्मार्ट सिटी में शुमार किए जाने पर सेमीनार का आयोजन

0
7

08 oct. Photo-4

फरीदाबाद : फरीदाबाद को देश के टॉप-ट्वैंटी स्मार्ट शहरों में शुमार करने के उद्देश्य से आयोजित किए जा रहे कई प्रकार के सुझाव कार्यक्रमों की कड़ी में आज जिला प्रशासन, नगर निगम तथा कान्फैडरेशन ऑफ इंडियन इण्डस्ट्री के संयुक्त सौजन्य से सूरजकुण्ड के नजदीक स्थित होटल एट्रीनियम के सभागार में एक सेमीनार का अयोजन किया गया।

इसका विषय ‘स्मार्ट सिटीज एण्ड डेवल्पिंग अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर’ था। संगोष्ठी के पहले एवं उद्घाटन सत्र में फरीदाबाद के उपायुक्त डॉ.अमित कुमार अग्रवाल ने अतिथि विशेष को सम्बोधन दिया। दूसरे सत्र में गुडग़ांव के उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश ने विशेष रूप से विचार रखे। संगोष्ठी में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त चण्डीगढ़ डेविड लेलियाट सहित अन्य कई विशेषज्ञों ने भी अपने-अपने विचार रखते हुए स्मार्ट सिटी की प्रबल एव सफल सम्भावनाओं पर प्रकाश डाला। उपायुक्त डॉ. अग्रवाल ने कहा कि स्मार्ट शब्द आज प्रचलित हो गया है जिसे महसूस करते ही किसी भी व्यक्ति में एक अनूठा जोश व जज्बा उत्पन्न हो जाता है।

उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन के साथ शहर के सभी तबके एवं वर्गों के आम लोग भी एक साथ खड़े हो जाएं तो फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की राह आसान हो जाएगी। गुडग़ांव के उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश ने कहा कि हमारा यातायात प्रबन्धन, सभी मूलभूत सुविधाओं की गुणवत्ता और जनजागरूकता का सशक्त होना अति आवश्यक है। फरीदाबाद जैसे सुव्यवस्थित शहर में नगर निगम, हुडा, जिला प्रशासन तथा औद्योगिक संगठनों को मिल कर चलना होगा।

इस अवसर पर फरीदाबाद नगर निगम के अधीक्षण अभियन्ता डीआर भास्कर, एफआईए सचिव कर्नल शैलेन्द्र कपूर, उद्योगपति अजय जोनेजा, डीके गुप्ता, संजीव अग्रवाल, मोनिका, अजय गर्ग व रीमा सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here