सतयुग दर्शन विद्यालय में विज्ञान मेले का आयोजन

0
83

फरीदाबाद : सतयुग दर्शन विद्यालय में भूतपूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ.ए.पी.जे अब्दुल कलाम को समर्पित विज्ञान मेले का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। मेले का उद्घाटन मुख्यातिथि सजन व मैनेजिंग ट्रस्टी रेश्मा गांधी द्वारा किया गया।

उनका अभिनंदन करते हुए विद्यालय के चेयरमैन सजन कैलाश ढींगरा व प्रधानाचार्य आर.के.शर्मा ने उन्हे पुष्प गुच्छ भेंट किया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर विद्यालय द्वारा बड़े कलात्मक ढग़ से बनाए गए मॉडल जो लगभग सभी विषयों पर आधारित थे। विज्ञान विषय पर आधारित क्रियाशील मॉडलों की प्रदर्शनी तो देखने लायक थी।

फ्यूचर-सिटी के नाम से एक बहुत ही सुंदर व कलात्मक ढग़ से बना हुआ मॉडल भविष्य की ओर अग्रसर करता प्रतीत हो रहा था। डॉ.कलाम रोबोटिक लैब्स के अतिरिक्त मैट्रो-रेल, वल्र्ड-बैंक, मंहगाई से प्रभावित क्षेत्र आदि कॉमर्स के विषयों को भी बखुबी दर्शाया गया।

जहां इस मेले की गहता गहमी थी वहां आने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए दसवीं, गयारहवीं व बारहवीं कक्षाओं के लिए विशेष कैम्प का भी आयोजन किया गया था। ज्ञातव्य हो कि विद्यालय सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई पर भी विशेष ध्यान देता है।

Print Friendly, PDF & Email