U.P/Alive News : भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की महिला टीम द्वारा उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर के गांव पुरेनी भीम नगर में एकदिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमे गांव की महिलाओं ने बढ़चढक़र के हिस्सा लिया। लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने बच्चों की शिक्षा व साफ-सफाई पर जोर दिया तथा अंधविश्वास से बचने की अपील की।

1

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने बाबा साहेब डॉ. भीम राव आंबेडकर के योगदान के बारे में विस्तार से चर्चा की और उनके सिद्धांतो पर चलने की अपील की। लक्ष्य के सलाहकार एम.एल आर्या ने बताया की लक्ष्य की महिला टीम गांव-गांव जाकर दलित समाज के लोगो को उनके अधिकारों के बारे में बताती है और किसी भी प्रकार के शोषण के खिलाफ आवाज उठती है।

उन्होंने गांव वाशियो से अपील करते हुए कहा की नशे की आदत को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए क्योकि इस नशे की लत के कारण ही दलित समाज का विनाश हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह संगठन बाबा साहब के कारवां को आगे बढ़ाने का कार्य करते हुए घर-घर जाकर बहुजन समाज को जागरूक करने का कार्य कर रहा है।

राजकुमारी गौतम ने गौतम बुद्धा की शिक्षाओं के बारे में विस्तार से बताया। सुषमा बाबु ने लोगो से एकजुट रहने व शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की। गांव की बेटी रश्मि ने लक्ष्य महिला कमांडरों का धन्यवाद किया। गावं की बेटी रश्मि ने लक्ष्य महिला कमांडरों का धन्यवाद किया। गावं के लोगो ने लक्ष्य की महिलाओं के कार्यो की प्रशंसा करते हुए लक्ष्य की टीम से दुबारा आने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here