18 Oct.photo-2

फरीदाबाद : फरीदाबाद के विधायक विपुल गोयल का कहना है कि आने वाले 2016 के साल में उनकी प्राथमिकता स्वास्थ्य शिक्षा और फरीदाबाद के ढांचागत विकास के लिए समर्पित रहेगा। प्रदेश की मनोहर लाल सरकार का एक साल पूरा होने के उपलक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में विपुल गोयल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व से देश और प्रदेश तरक्की कर रहा है।

विपुल गोयल ने कहा कि 98 करोड़ रुपए फरीदाबाद के विकास के लिए उनको मिले हैं यह अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सकारात्मक सोच और फरीदाबाद के प्रति उनके प्रेम का ही नतीजा है कि पिछले कुछ वर्षों से इसके विकास की रफ्तार बंद हो गई थी अब यहां का विकास तेज गति से होना शुरू हो गया है। श्री विपुल गोयल ने कहा कि 2016 के वर्ष को अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य और युवाओं को अच्छी शिक्षा मिले उस ओर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

जहां कहीं स्कूलों के अपग्रेडेशन करना है या नया कोई स्कूल खोलना है इस ओर पूरा ध्यान दिया जाएगा। विपुल गोयल ने फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनको यहां के लोगों का बेहद प्यार और पूरा सहयोग मिल रहा है यहां का जो विकास हुआ है इसका सारा श्रेय यहां की जनता को जाता है। विपुल गोयल ने इस मौके पर मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई सिंगल विंडो का भी जिक्र किया जिस पर फरीदाबाद से रोजाना 150 से 200 लोग शिकायत लेकर आते हैं। बीते साल 1270 शिकायतें थी जिनमें से किसी का राशन कार्ड नहीं बना था या और कोई दिक्कत थी, उनमें से 930 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है।

बाकी समस्याओं का भी जल्द समाधान कर दिया जाएगा, कई ऐसी समस्याएं थी जिनमें नीतिगत बातें थी, उनको भी हल करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा श्री गोयल ने कहा कि 51 हजार लोगों का केंद्र की स्कीम के तहत बीमा किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके कार्यालय के माध्यम से 15430 आधार कार्डए 960 राशन कार्ड और 160 सीनियर सिटीजन कार्ड बनवाए हैं। इसके लिए गोयल ने अपनी टीम को भी बधाई दी है।

इसके अलावा विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद दुनिया का सबसे सुंदर और साफ शहर बनाने के लिए यहां के लोगों के सहयोग की जरूरत है टॉप स्मार्ट सिटी बनाने के लिए तेज गति से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जी पी हिंदूजा और श्री लोहिया से आग्रह किया है कि वे फरीदाबाद के विकास में सहयोग करें। श्री गोयल ने कहा कि वे जब लंदन में थे तब उनसे बात हुई थी जब उनको सबसे वृद्ध पाॢलयामेंट्रियन का अवार्ड मिला। उनको यह अवार्ड पर्यावरण पर उन द्वारा किए गए अभूतपूर्व कार्यों को ध्यान में रखते हुए मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here