April 20, 2024

अगर आपके आस-पास मिली पॉलीथिन या गंदगी तो कटेंगा चलान : पार्थ गुप्ता

Faridabad/Alive News : नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने सुबह से दोपहर तक सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान सेक्टर-15, 16 की डिवाइडिंग रोड, ओल्ड फरीदाबाद की सेक्टर-17-18, मेहंदी गोदाम, केसी व अनखीर रोड पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और सफाई निरीक्षकों को सफाई व्यवस्था को प्रतिदिन दुरूस्त करने और पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वाले दुकानदार और घरों और सडक़ों के आसपास गंदगी फैलाने वाले लोगों से सख्ती से निपटने और चालान काटने के निर्देश दिए। अतिरिक्त आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश दिए कि शहर में से चल रही मीट की दुकानों का निरीक्षण करें और अवैध रूप से पाए जाने पर उनके चालान काटे।

उन्होंने मीट विक्रेताओं को अपनी मीट की दुकानों का निगम द्वारा नियमितिकरण कराने की भी अपील की। इस मौके पर उनके साथ प्रशासनिक अधिकारी के0के0 गोयल, स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी श्याम सिंह, एसडीओ ओमवीर सहित अन्य अधिकारीगण व सफाई निरीक्षक मौजूद थे। पार्थ गुप्ता ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सबसे पहले सेक्टर-16 की डिवाइडिंग रोड और वार्ड कार्यालय का निरीक्षण किया और पाया कि इस रोड पर कई स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे हुए थे इस पर उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी श्याम सिंह को तुरंत सफाई निरीक्षक के माध्यम से यह कूड़े के ढेर उठवाने व सफाई उपरांत  रिपोर्ट करने के बारे में आदेश दिए।

उन्होंने आम जनता से यह भी अपील की गई है कि वह नगर निगम की बेवसाइट पर अपनी शिकायतें ऑन लाईन दर्ज करा सकते है इसके साथ-साथ  लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए नगर निगम ने शहर के हर वार्ड में वार्ड कार्यालय खोल रखे और स्वच्छता ऐप द्वारा भी लोग अपनी शिकायतों का समाधान करवा सकते है।