March 29, 2024

अफसर बनाने का झांसा देकर, 11 माह तक किया देह शोषण

Jaipur/Alive News : लड़की को अफसर बनाने का झांसा देकर रेप करने के मामले में रिटायर्ड आईएएस बीबी मोहंती ने आखिरकार सरेंडर कर दिया है। मोहंती पिछले 2 साल से इस केस में फरार चल रहे थे। जिसके चलते उनकी संपत्ति भी कुर्क कर दी गई थी। बता दें की पीड़ित लड़की का आरोप था कि मोहंती ने कई बार अफसर बनाने और शादी करने के नाम पर दुष्कर्म किया। क्या है पूरा मामला..

– सन् 2014 में वरिष्ठ आईएएस बीबी मोहंती के खिलाफ एक एमबीए छात्रा ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। छात्रा ने आरोप लगाया है कि मोहंती ने आईएएस अफसर बनाने और शादी का झांसा देकर 11 माह तक दुष्कर्म किया। मामला कोर्ट के आदेश पर महेशनगर थाने में दर्ज हुआ है। 23 वर्षीय पीडि़त छात्रा जयपुर में वैशालीनगर आम्रपाली सर्किल क्षेत्र में रहती थी और मूलतः: बलिया (उप्र) की निवासी है।

मेरे छोटे बेटे से शादी कर ले ,दोनों के साथ रह लेना
– लड़की का आरोप था कि दिसंबर 2013 में मोहंती ने पीडि़ता को बुलाकर कहा कि वह उससे शादी नहीं कर सकता है। उसके छोटे बेटे की पत्नी उसे छोड़कर चली गई है। ऐसे में मोहंती ने लड़की से कहा कि वह उसके छोटे बेटे से शादी कर ले और मेरे साथ भी रह ले। लड़की का आरोप है कि आरोपी आए दिन उसके घर के आस-पास आकर उसे अकेला देखकर जबरदस्ती ले जाने की कोशिश करता था।

अपने फ्लैट पर बुलाकर करता था देह शोषण

– इसके बाद आरोपी लगातार अलग-अलग मोबाइल नंबरों से उसको फोन करता और अपने फ्लैट पर बुलाकर शादी का और आईएएस अफसर बनाने का झांसा देकर उसका 11 माह तक देह शोषण करता रहा था। लड़की ने अब शादी करने के लिए दबाव बनाया तो उसने शादी करने से इंकार दिया और फोन पर बात करना भी बंद कर दिया। लड़की ने इस संबंध में न्यायिक मजिस्ट्रेट क्रम संख्या-30 में आरोपी मोहंती के खिलाफ इस्तगासा दायर किया था।