April 27, 2024

आईडियल सी.सै.स्कूल में प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित

फरीदाबाद : दयालबाग स्थित आईडियल सी.सै.स्कूल में विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के लिए विभिन्न विषयों को लेकर प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता में स्कूल के चारो सदनों ने भाग लिया जिसमें मराठा हाऊस, राजपूत हाऊस, आर्यन हाऊस और मौर्यन हाऊस के सभी विद्यार्थियों ने अपनी रूचि दिखाते हुए भाग लिया। प्रतियोगिता का आयोजन दो चरणो में किया गया।

प्रथम चरण में स्कूल के जूनियर छात्र और दूसरे चरण में स्कूल के सीनियर छात्रों को शामिल किया गया। विभिन्न विषयों पर आधारित इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी बौद्धिक क्षमता का इस्तेमाल करते हुए अपनी प्रतिभा को बखुबी सबके सामने दर्शाया और उसी के अनुसार अंक भी प्राप्त किए। प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता में शानदार परफॉर्मेंस करते सीनियर विंग में मराठा हाऊस ने प्रथम स्थान हासिल किया, वहीं द्वितीय स्थान पर राजपूत हाऊस रहा। वहीं दूसरी तरफ जूनियर विंग में भी मराठा हाऊस प्रथम व राजपूत हाऊस द्वितीय रहा।

स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने विजयी हाऊस को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोई भी प्रतियोगिता छोटी या बड़ी नहीं होती है, हमें हर प्रतियोगिता में अपना अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए तभी हम अपने लक्ष्य को हासिल कर सकते है। उन्होंने कहा कि छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए इस तरह की प्रतियोगिताएं स्कूल में समय-समय पर आयोजित की जाती है, इससे छात्रों में विषय के प्रति रूचि बनती है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।