April 18, 2024

आप नेताओं ने प्रदर्शन कर फूंका भाजपा सरकार का पुतला

Faridabad/Alive News :  बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को लेकर आज आम आदमी पार्टी के नेता धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने बी.के चौक पर जोरदार प्रदर्शन कर भाजपा सरकार का पुतला फूंकते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस विशाल धरने प्रदर्शन के कारण बादशाह खान चौक पर लम्बा जाम लग गया, जिसे दुरूस्त करने में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। बी.के चौक से नारेबाजी करते हुए सैकड़ो आप कार्यकर्ता नगर निगम पहुंचे, जहां भड़ाना ने निगमायुक्त सोनल गोयल अनुपस्थिति में उन्होंने चीफ इंजीनियर ओ.पी. गोयल को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया। ज्ञापन देने से पूर्व उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के लोग आज बिजली, पानी सडक़ें व सीवरेज जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित होकर नारकीय जीवन जीने के मजबूर हो रहे है। पिछले दिनों हुई बरसात के दौरान शिवदुर्गा विहार एवं लक्कड़पुर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे परंतु स्थानीय विधायिका ने वहां जाकर लोगों की सुध तक नहीं ली। चुनाव से पूर्व क्षेत्र के विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली विधायिका ने सत्ता में आते ही अपना असली रंग दिखाते हुए क्षेत्र की अनदेखी करनी शुरू कर दी।

भड़ाना मांग करते हुए कहा कि बडख़ल गांव में पीने के पानी की समस्या का सामाधान किया जाए, अनखीर गांव का गृहकर समाप्त किया जाए, बडख़ल झील का खोया स्वरूप वापिस दिलवाया जाए व झील की सफाई करके पानी से पुन: भरा जाए, मेवला महाराजपुर गांव में नई सीवर लाईन डलवाई जाए, लक्कड़पुर, शिवदुर्गा विहार में पीने के पानी की समस्या व बरसात के पानी की निकासी का समाधान करवाया जाए। इसके अलावा एसजीएम नगर, एन.एच.-1, 2, 3, 5 में पीने के पानी व सडक़ें व सीवरेज की व्यवस्था दुरूस्त करवाई जाए तथा करनाल व गुरूग्राम की तर्ज पर सैनिक कालोनी को भी नगर निगम में शामिल किया जाए। भड़ाना ने कहा कि भाजपा के दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में विकास नाम पर एक भी ईट नहीं लगी है और लोग आज बुनियादी सुविधाओं की कमी के चलते त्राहि-त्राहि करने को मजबूर है इस मौके पर आप लोकसभा प्रभारी रणवीर चंदीला, जिलाध्यक्ष मंजू गुप्ता व आप प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य दीपक मेहरा ने संयुक्त रूप से कहा कि भाजपा सरकार में अफसरशाही हावी है, मंत्री व विधायक सरकार में पंगु बनकर रह गए है, जिसके चलते न तो लोगों की विधायक-मंत्री सुन रहे है और न ही प्रशासनिक अधिकारी।

01 (2)

हालात ऐसे हो गए कि भाजपा को सत्ता सौंपकर लोग अपने आपको ठगा सा महसूस करने लगे है और अब इस सरकार से छुटकारा पाना चाहते है। इस मौके पर पूर्व पार्षद राजेश भाटिया ने कहा कि आज बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के लोग समस्याओं से ग्रस्त है परंतु क्षेत्र की विधायिका उनकी कोई सुध नहीं ले रही है। लोग समस्याओं को लेकर धरने-प्रदर्शन कर रहे है, परंतु शासन व प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है, जिससे साबित होता है कि भाजपा सरकार पूरी तरह से असफल साबित हो रही है। इस अवसर पर आप नेताओं ने भाजपा सरकार व निगम प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई गई तो आप कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरकर इस गूंगी बहरी सरकार के खिलाफ जनाआंदोलन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे। इस मौके पर राजूद्दीन, सुनील ग्रोवर, रविन्द्र पहलवान, सुखदार सत्तार, वरूण ग्रोवर, विनोद भाटी, राम कथूरिया, फैजल रहमान, फोरमैन, राजू गांधी, जगन्नाथ भाटिया, अजय अरोड़ा, बब्बल भाटिया, अनिल भाटिया, सुरेंद्र ङ्क्षसह भाटिया, जगदीश खत्री, नवीन कक्कड, सोनू कुमार, पंकज कुमार, इंद्र चावला, मंटू चुन्नी, संजय अरोड़ा, राजे भाटिया, विक्की जैसवाल, अशोक त्यागी, फैजल रहमान, जब्बार खान, सौराब खान सहित अनेकों आप कार्यकर्ता मौजूद थे।