April 25, 2024

आयकर विभाग नहीं करेगा अनावश्यक तंग : अनुराधा मुखर्जी

Faridabad/Alive News : नोटबंदी के दौरान बैंक में जमा किये गए नगद से सम्बंधित विभाग की ओर से आ रहे नोटिसों का समुचित जवाब दें तथा आय से अधिक जमा धनराशि को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत घोषित करें। उक्त विचार मुख्य आयकर आयुक्त अनुराधा मुखर्जी ने बुधवार को इनकम टैक्स बार एसोसिएशन की डायरी-2017 के विमोचन कार्यक्रम के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किये। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आयकर विभाग की ओर से किसी को भी अनावश्यक रूप से तंग नहीं किया जाएगा, किसी को कोई परेशानी आये तो सीधे विभाग से संपर्क करे।

उन्होंने सभी से नगद रहित भुगतान प्रणाली को ज्यादा से ज्यादा अपनाने की भी अपील की। इससे पूर्व फरीदाबाद इनकम टैक्स बार एसोसिएशन की डायरी-2017 का विमोचन मुख्य आयकर आयुक्त अनुराधा मुखर्जी एवं आयकर आयुक्त( अपील ) मनु मलिक के कर कमलों द्वारा किया गया। उक्त डायरी में बार के सभी सदस्यों एवं आयकर विभाग के सभी अधिकारियों के संपर्क सूत्र तथा अन्य अनेक उपयोगी जानकारियां दी गयी हैं। एक संगीतमयी शाम के साथ सभी ने नाच गाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद भी उठाया।

फरीदाबाद के अनेक आयकर अधिकारियों सहित बार के प्रधान श्री वी पी शर्मा, डा राकेश गुप्ता, राज अग्रवाल, सुनील मंगला, तजेंद्र भारद्वाज, राकेश मंगला, एन के अरोड़ा, गोपाल माथुर, हरीश मंगला, संजय चांडक, वाई के जुनेजा, विजय राजपूत, राजेंद्र गोयल आदि प्रमुख रूप से इस अवसर पर उपस्थित थे। बार के महासचिव हर्ष मक्कड़ ने मंच का संचालन किया तथा अधिवक्ता बीआर भल्ला ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया ।