April 26, 2024

आशा वर्कर कर्मचारियों का नहीं मिला एक साल से वेतन, किया प्रदर्शन

फरीदाबाद : पिछले एक वर्ष से वेतन ना मिलने से परेशान आशा वर्कर की सैकडों महिला कर्मचारियों ने बीके चौक फरीदाबाद पर प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमओं कार्यालय के सामने धरने पर बैठने की चेतावनी दी है। साथ ही दो दिन बाद सीएम के दौरे के दौरान भी अपना विरोध दर्ज कराने की बात कही है।

आप को बता दें की इन कर्मचारियों के कंधो पर जच्चा व बच्चा स्वस्थ्य और अच्छी डीलेवरी की जिम्मेदारी आशा वर्कर होती है वहंी जिले में लगभग 960 आशा वर्कर कर्मचारी काम कर रही हैं जिनकों ना तो वर्दी का पेसा ओर ना ही बजट में कुछ सुविधा दी गई जिसके विरोध में आज सैकडो कर्मचारियों ने हाथों में बैनर लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

इन कर्मचारियों का आरोप है कि उनको सरकार की तरफ कोई सुविधा नहीं दी जा रही है उल्टा कभी उनका मानदेय काट दिया जाता है तो कभी उनको कोई और तरीके से परेशान किया जा रहा है। जिसके विरोध में आज उन्होंने यह प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया है। इसके अलावा वे जल्द ही सीएमओ कार्यालय के बाहर भी धरने पर बैठेंगे। दो दिन बाद अस्पताल में सीएम साहब का दौरा है उस दौरान भी वे अपना विरोध दर्ज कराएंगे।