April 26, 2024

इवांका की मेहमान नवाजी में थम गया हैदराबाद, चौंका देंगे खातिरदारी के इंतजाम

Hyderabad/Alive News : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने पहुंच चुकी हैं. उनकी इस यात्रा के मद्देनजर हैदराबाद शहर थम सा गया है.

वीवीआईपी मूवमेंट के चलते ट्रैफिक जाम ना हो इसके लिए हैदराबाद में स्कूलों को छुट्टी दे दी गई है. वहीं, मियापुर, कोंडापुर, कोठागुदा, चंदननागर, नल्लागंडला फ्लाईओवर, हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी समेत कई रास्तों का रूट बदल दिया गया है.

वहीं, कई आईटी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दे दिया है. कंपनियों का कहना है कि ट्रैफिक डाइवर्ट होने के कारण कैब सर्विसेज में दिक्कत आएंगी, जिसके चलते कई कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया है.

गौरतलब है कि इसके पहले शहर में भिखारियों पर रोक लगा दी गई थी. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आदेश की अवहेलना करते पकड़े जाने पर दंडित किया जाएगा.

खबर तो यह भी आई थी कि इवांका के दौरे के चलते कई कुत्तों को नगर निगम ने जहर देकर मार डाला. साथ ही सड़क पर घूम रहे जानवरों को भी हटाने का आदेश दिया था

बता दें कि हैदराबाद पुलिस ने इवांका समेत 150 देशों के प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए 10 हजार जवान तैनात किए हैं. बताया जा रहा है कि फलकनुमा पैलेस में होने वाले डिनर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इवांका से मुलाक़ात करेंगे. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से हैदराबाद पहुंचेंगे और सड़क मार्ग के जरिए फलकनुमा पैलेस जाएंगे.