April 26, 2024

इशरतजहां मामला : चिदंबरम के बचाव में आगे आई सोनिया

नई दिल्ली : इशरत जहां मामले में गृह मंत्रालय में अवर सचिव रहे आरवीएस मणि के सनसनीखेज खुलासे के बाद कांग्रेस बैकफुट पर आती दिख रही। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस सरकार के दौरान वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम के बचाव में उतर आई है। सोनिया गांधी ने बुधवार को पार्टी की बैठक के बाद कहा कि चिदंबरम इस मसले पर सफाई दे चुके हैं। कांग्रेस नेतृत्व हमेशा निशाने पर रहा है जब सरकार में थे तब भी निशाने पर थे। बुधवार को संसद के दोनों सदनों की शुरुआत में इशरत का मुद्दा गरमा गया और इसपर नारेबाजी होने लगी।

सोनिया गांधी ने कहा कि जब यूपीए सरकार सत्ता में थी तभी से हमें इशरत मामले को लेकर टारगेट किया जा रहा है। सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी चिदंबरम के साथ है। पार्टी को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है।

इस बीच राज्यसभा में कीर्ति चिदंबरम मामले पर एआईएडीएमके ने हंगामा किया। भाजपा सांसद मुख्‍तार अब्बास नकवी ने कहा कि कार्ति चिदंबरम के मामले पर हम चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन एआईएडीएमके को इस मामले में नोटिस देना चाहिए। इस मामले को लेकर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 10 मिनट तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इशरत जहां मुठभेड मामले में हलफनामों ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की मुश्‍किलें बढ़ा दी है। इस मामले में भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव ने राज्यसभा में ध्यानाकर्षण नोटिस दिया। गौर हो कि मंगलवार को भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले को लेकर राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। मंगलवार को हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही में कई बार व्यवधान पड़ा जिसके बाद अंत में राज्‍यसभा को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।