March 28, 2024

एन.एस.एस. स्वयंसेवकों ने कैशलेस जागरूकता मुहीम के तहत निकली रैली

Faridabad/Alive News : आज राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर 3 एन आई टी फरीदाबाद हरियाणा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई (एन.एस.एस. यूनिट) द्वारा एक दिवसीय शिविर का आयोजन कर एक कार्यशाल के तहत विद्यालय के 125  एन.एस.एस. स्वयंसेवकों को कैशलेस का पाठ पढ़ाया गया। एन.एस.एस. फरीदाबाद के जिला संयोजक सुशील कणवा ने बताया कि फरीदाबाद जिले के जाने माने चार्टेड अकाउंटेंट तरुण गुप्ता ने नोटबंदी के आने वाले दिनों में देश की अर्थवव्यस्था के बारे अच्छे परिणामो के बारे स्वयंसेवकों के विस्तार से चर्चा कर समझाने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि इस नोटबंदी के होने से कालेधन, भ्रस्टाचार, मंहगाई व आतंकवाद पर काफी हद तक काबू पाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम देश की तररकी के लिए बहुत ही लाभदायक होगा।

स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए चार्टेड अकाउंटेंट तरुण गुप्ता ने कहा की माना आज बैंको और एटीएम में लंबी कतारें है और सभी लोग नोटबंदी के बाद पैसो को लेकर परेशान है ऐसे में लोगो का रुझान ऑनलाइन लेन देन की और बढ़ाने और क्रेडिट, डेबिट व ई- वालेट जैसे तरीके अपनाने पर जोर देने के लिए आप जैसे कर्मठ एन.एस.एस. के स्वयंसेवकों को आगे आना पड़ेगा और इन ऑनलाइन भुगतान के तरीके व सुविधाओं के बारे अपने परिवार के साथ साथ आस पड़ोस और समाज को जागरूक करना पड़ेगा। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य सुरेंदर मदान ने मुख्यवक्ता चार्टेड अकाउंटेंट तरुण गुप्ता को आश्वासन दिया की हमारे विद्यालय के  एन.एस.एस. स्वयंसेवक देश की भलाई के लिए इस कार्य में बढ़ चढ़कर भाग लेंगे और सरकार की इस मुहीम को जान मानस तक पहुचने में भरकस प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर एन.एस.एस. फरीदाबाद के जिला संयोजक सुशील कणवा की अगुवाई में एन.एस.एस. स्वयंसेवकों द्वारा कैशलेस जागरूकता मुहीम के बारे एक रैली भी निकली गयी जिसको मुख्यवक्ता चार्टेड अकाउंटेंट तरुण गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया, रैली नम्बर ३ एन आई टी फरीदाबाद के बाज़ार से होती हुई वापिस विद्यालय आई ।