April 26, 2024

एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन एवं आरडब्लयूए पौधारोपण कार्यक्रम का किया आयोजन

Faridabad/Alive News : एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन एवं आरडब्लयूए सैक्टर 28 के सैन्ट्रल पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के आयोजक एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन के अध्यक्ष मनोज जैन द्वारा किया गया था। इस अवसर पर जिला महामंत्री भाजपा देवेन्द्र चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।कार्यक्रम को सम्बेाधित करते हुए देवेन्द्र चौधरी ने कहा पौधारोपण हम सभी को अपने जीवन में अवश्य ही करना चाहिए ताकि हमारी प्राकृति बची रहे और हमें स्वास्थ्य लाभ मिल सके। इस मौके पर देवेन्द्र चौधरी ने पौधे भी लगाये और उनकी देखभाल करने की अपील की।

इस पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन एलायंस क्लब के प्रधान मनोज जैन एवं उनकी टीम के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर देवेन्द्र चौधरी एवं डिस्ट्रिक गर्वनर पुनीत मिश्रा, कलब के प्रधान सी ए मनोज जैन एवं उनकी धर्मपत्नी लक्ष्मी जैन ने पौधारोपण करके लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने का आव्हान किया एवं संयुक्त रूप से कहा कि यह धरती माता को बचाने का हमारा एक सामूहिक प्रयास है जिसमे सभी को सहयोग देना चाहिए। इस अवसर पर प्रधान मनोज जैन की सुपुत्री अन्नया एवं आनवी जैन ने सबसे अधिक पौधे लगाये।

इस अवसर पर मनोज जैन ने कहा कि पौधे लगाने तक ही हम सभी को सीमित नहीं रहना होगा बल्कि इनकी देखभाल भी हमें अपने बच्चों की तरह करनी होगी इनको पौषक खाद्य एवं समय पर पानी दिया जाना जरूरी है ताकि यह फल फूल कर एक वट वृक्ष का रूप धारण करे और हमारे लिए स्वास्थ्यलाभकारी बन सके। उन्होंने लोगों से आव्हान किया कि वह अपने अपने जीवन में अवश्य ही एक पौधा लगाये और उसकी वट वृक्ष का रूप धारण करने तक उसकी देखभाल करे।
इस अवसर पर एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन के के जी अग्रवाल, लक्ष्मी नारायण, उमाशंकर, संजय जैन, सुभाष गोयल, राजीव कपूर, विजय नरूला, अजय गुप्ता, आर के सोनी, नीरज जैन तथा आरडब्लयूए सेक्टर 28 के डी.सी. अग्रवाल आदि उपस्थित थे।