March 29, 2024

एस्कोर्टस फोर्टिज अस्पताल कि ओर से नचौली गांव में हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन

Faridabad/Alive News :  गांव नचौली के सरपंच एवं तिगांव निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुधीर नागर द्वारा गांव में ग्रांम पंचायत एवं एस्कोर्टस फोर्टिज अस्पताल के सहयोग से विशाल हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस मौके पर सरपंच सुधीर नागर ने कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविर ग्रामीणों को काफी लाभ पहुंंचाते है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण कई बीमारियों का ईलाज कराने में लापरवाही करते है और वह बीमारी एक भयानक बीमारी का रूप धारण कर लेती है इसीलिए इस शिविर का आयोजन किया गया है उन्होंने बताया कि इस शिविर में ब्लड प्रेशर, ब्लड शूगर, आंखो की जांच, ईसीजी एवं अनुभवी डाक्टरों द्वारा परामर्श भी दिया गया जो कि ग्रामीणों को लाभप्रद साबित हुए।

Copy of chakup Camp

उन्होंने कहा कि गांव के लोगों ने मुझे जो जिम्मेवारी सौंपी है उस जिम्मेवारी को मैं कर्तव्यनिष्ठा से पूरा करते हुए ग्रामीणों के हर सुख-दुख में पूरी भागीदारी निभाना ही मेरा कर्तव्य है। सुधीर नागर ने कहा कि आज के दौर में हम लोग कई बीमारियों से जूझ रहे है और उनका ईलाज कराने में असमर्थ भी हो जाते है अगर इस तरह के स्वास्थ्य शिविर हमारे घर, गांव व कालोनी में आयोजित हो तो हम बीमारी को जल्द से जल्द समाधान पा सकते है।

उन्होंने ग्रामीणों से आव्हान किया कि समय-समय पर इस तरह के शिविरों का आयोजन होता रहेगा जिसमें आप सभी अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर अपने स्वास्थ्य की जांच कराये। सुधीर नागर ने बताया कि इस शिविर में 100 से अधिक ग्रामीणों ने अपनी जांच करायी और डाक्टरों द्वारा दिये गये परामर्श पर सहमति जताई। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों ने भी सरपंच सुधीर नागर के कार्यो की प्रशंसा की और कहा कि सुधीर नागर अपनी जिम्मेवारी को पूरी कर्तव्यनिष्ठा से निभा रहे है।