April 27, 2024

कांग्रेस नेता सलीम खान हो सकते है भाजपा में शामिल

Faaridabad/Alive News : पूर्व मंत्री पं.शिवचरण लाल शर्मा, पूर्व सांसद अवतार भड़ाना के नजदीकी रहे तभा एनआईटी से कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं गऊकशी एंटी फ्रन्ट के चेयरमैन सलीम खान के पार्टी छोडक़र भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है।राजनैतिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सलीम खान आजकल केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर के दिल्ली आवास पर देखे जा रहे है। क्योंकि कांग्रेस नेता सलीम खान के एक रिश्तेदार मेवात के  गांव जरौली बुढ़पुर से हाल ही में सरपंच बने हैं और उनके सरपंच बनने के बाद से वहां की पंचायत के काम की एक भी फाईल पास नही हुई है जिसको लेकर कांग्रेस नेता केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर के आवास पर पंहुच रहे है। माना यह भी जा रहा है कि केन्द्रीय राज्यमंत्री से मिलकर कांग्रेस नेता पार्टी बदलने की सांठ-गांठ लगे हैं।
इसको भी आधार माना जा सकता है कि सलीम खान गऊकशी के खिलाफ लम्बे समय से काम कर रहे है, और आरएसएस के बड़े नेता के आंखों में भी चढ़े हुए थे। जिससे उनके सम्र्पक में आरएसएस के बड़े नेता भी हैं। माना यह भी जा रहा है कि सलीम खान पिछले लोकसभा चुनाव से अपनी पार्टी की गुटबाजी के चलते परेशान भी थे और इसी के चलते जब पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव हारा तो उन्होंने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ जमकर बयान बाजी की थी।
राजनैतिक गलीयारों में सलीम खान को लेकर यह भी चर्चा है कि सलीम खान कृष्णपाल गूर्जर के सम्र्पक में लोकसभा चुनाव से है, क्योंकि सलीम खान गांव फतेहपुर तज्गा का पहला वो व्यक्ति जिस ने पूर्व सांसद अवतार भड़ाना को उनके दूसरे लोकसभा चुनाव में गांव दिखाया और बैठक कराई। वरना, पूर्व सांसद अवतार भड़ाना गांव में कदम नही रखते थे। कयास यह भी लगाए जा रहे है कि पूर्व सांसद अवतार भड़ाना ने जब से भाजपा ज्वाईन की है तभी से सलीम भी भाजपा के बड़े नेताओं के संपर्क में है।