April 26, 2024

किसान देश का अन्नदाता : कृष्णपाल गुर्जर

Alive News (Palwal) :   पलवल की अनाज मण्डी में आज किसान सम्मेलन में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद  कृष्णपाल गुर्जर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसान देश का अन्नदाता है देश का किसान मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। वर्तमान सरकार किसान व गरीबों समर्पित सरकार है। वर्तमान सरकार ने सत्ता में आने के बाद किसान हित में योजनाऐं बनाई।

उन्होंने कहा कि मोदी व मनोहर की जोड़ी देश व प्रदेश को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जा रही है। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने किसानों के साथ खिलवाड़ किया था। किसानों की जमीन को कोडियों के दाम में खरीद कर उद्योगपतियों को मंहगी बेच देते थे। लेकिन मोदी व मनोहर सरकार ने हरियाणा में जो मुआवजा पहले 24 लाख रूपए था उसे बढाकर 02 करोड़ रूपए कर दिया है।

कार्यक्रम में श्रम कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष हरिप्रकाश गौतम, पलवल के भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, फरीदाबाद के भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, मीडिया प्रभारी राजीव जैन, प्रदेश महामंत्री सुनील जोशी, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, पूर्व विधायक रामरत्न मुख्य रूप से मौजूद थे।

कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनकड ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जबसे देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व हरियाणा में  मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से चारों तरफ विकास की एक ब्यार फैल रही है। ओमप्रकाश धनकड़ ने कहा कि वर्तमान सरकार ने  प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना लागू कर किसानों के हालात सुधारने का काम किया है।

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समय सिंह भाटी नें कहा कि ढाई साल में मनोहर सरकार ने किसानों के लिए बहुत कुछ किया है। जिसमें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना तथा किसानों को ओलावृष्टि के दौरान हुए नुकसान का पूरा मुआवजा देना शामिल है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की नीयत और निति अच्छी है। उन्होंने कहा कि इन दोनों की जोड़ी देश व प्रदेश को एक नया आयाम दे रही है।

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने किसान सम्मेलन में आए हुए मुख्य अतिथियों का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि मनोहर सरकार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य रही है। जब से श्री मनोहर लाल ने प्रदेश की बाग डोर संभाली है तब से किसानों के लिए नई-नई जनकल्याणकारी योजनाएं लागू हो रही हैं।

किसान सम्मेलन के संयोजक डॉ. यशपाल मवई ने मंच संचालन किया और सभी मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह व फूलमाला देकर उनका स्वागत व अभिनंदन किया। इस अवसर पर जिला परिषद की प्रधान श्रीमती चमेली देवी सोलंकी, मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, सुरेद्र सिंगला, भाजपा नेता प्रताप कुंडू, नयनपाल रावत, बलदेव अलावलपुर, नितिश शर्मा, पवन अग्रवाल, बीरपाल दीक्षित के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा आस-पास के गांवों के पंच-सरपंच व विभिन्न वार्डों के पार्षदगण मुख्य रूप से मौजूद थे।