March 29, 2024

केजरीवाल बम्पर धमाका : अब फ्री में तीर्थयात्रा करेंगे दिल्ली के बुजुर्ग

New Delhi/Alive News : जल्द ही दिल्ली में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करने का मौका मिलेगा. केजरीवाल सरकार दिल्ली में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को सरकारी खर्चे पर उत्तर भारत में तीर्थ यात्रा करवाने की तैयारी कर रही है.

रविवार देर शाम को दिल्ली के पर्यटन विभाग और तीर्थयात्रा कमेटी से जुड़े लोगों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर बैठक की. मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग को इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार करने को कहा है, जिसमें दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में रहने वाले बुजुर्गों को सरकार मुफ्त में तीर्थ यात्रा करवाएगी. इस प्रस्ताव के तहत हर विधानसभा से 1000 बुजुर्गों का चयन कर उन्हें उत्तर भारत के अलग-अलग तीर्थ स्थलों पर भेजा जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने तीर्थ यात्रा के लिए हरिद्वार, ऋषिकेश, वृंदावन, मथुरा और केदारनाथ-बद्रीनाथ जैसे धार्मिक स्थलों का चयन किया है. दिल्ली में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को बसों के जरिए इन तीर्थ स्थलों पर धार्मिक यात्रा के लिए भेजा जाएगा.

यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के आने जाने से लेकर रहने का पूरा खर्च सरकार का पर्यटन विभाग वहन करेगा. मुख्यमंत्री के घर कल हुई बैठक में शामिल सूत्रों के मुताबिक मकर संक्रांति के बाद सरकार बुजुर्गों के लिए यह मुफ्त यात्रा की शुरूआत कर सकती है. साथ ही हर विधानसभा में यात्रा पर भेजे जाने वाले बुजुर्गों का इलाके के विधायक करेंगे.