April 26, 2024

खुर्शीद की पुस्तक विमोचन से पहले शिवसेना ने कुलकर्णी के चेहरे पर मली स्याही

शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने ओआरएफ के अध्यक्ष सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कथित तौर पर काली स्याही मल दी.
शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने ओआरएफ के अध्यक्ष सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कथित तौर पर काली स्याही मल दी.

मुंबई : शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की पुस्तक का विमोचन समारोह आयोजित करने के लिए आज ओआरएफ के अध्यक्ष सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कथित तौर पर काली स्याही मल दी।

कुलकर्णी ने आरोप लगाया, ‘शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मुझ पर स्याही फेंकी और मेरे चेहरे पर मल दी। उन्होंने मुझे अपशब्द कहे।’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विदेश नीति के थिंक टैंक ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन द्वारा कसूरी की पुस्तक के विमोचन समारोह का आयोजन योजना के मुताबिक आज ही होगा।

आयोजक ने कहा, ‘हम ऐसी घटनाओं से झुकेंगे नहीं। पुस्तक विमोचन पूर्व योजना के अनुरूप ही होगा।’ इसी बीच कुलकर्णी पर स्याही फेंके जाने पर प्रतिक्रिया जताते हुए शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा, ‘स्याही मलना लोकतांत्रिक विरोध प्रदर्शन का बहुत नरम तरीका है।’ राउत ने कहा, ‘हम नहीं जानते कि स्याही मली गई या तारकोल । कोई भी यह पहले से नहीं बता सकता कि जनता का गुस्सा किस तरह से फूटेगा।’

कसूरी को मुंबई में अपनी पुस्तक ‘नाइदर ए हॉक नॉर ए डव: एन इनसाइडर्स अकाउंट ऑफ पाकिस्तान्स फॉरेन पॉलिसी’ के विमोचन समारोह में शिरकत करनी है। शिवसेना ने मांग की थी कि इस समारोह को रद्द कर दिया जाए। इसके साथ ही उसने इसे बाधित करने की धमकी भी दी थी। हालांकि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता वाले, महाराष्ट्र के गृहविभाग ने आयोजक को पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन दिया था।