March 29, 2024

चाइनीज सामान का बहिष्कार और स्वदेशी को बढ़ावा

Faridabad/Alive News : दिवाली का त्यौहार आते ही बाजारों में चाइनीज़ सामान की लंबी कतारे लग जाती हैं, दीपावली त्यौहार का असली रूप दीपो की जगमगाहट में ही दिखता हैं, साथ ही ये दीप हमारे कुम्हार भाइयों की आय का एक बहुत बड़ा साधन हैं, पर थोड़ी सी चकाचौंध, दिखावे औऱ सस्ते उत्पादों के फेर में आकर हम अपने इन कुम्हार भाइयों को भूल जाते हैं उक्त वाक्य अपनी अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर देश राज सिंह राणा ने एक प्रैस वार्ता के दौरान कहे।

उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा हालात में जहां एक और सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सैन्य कारवाई की जा रही हैं, वही दूसरी औऱ चीन हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के साथ खड़ा मिलता हैं। ऐसे में किसी भी प्रकार का चाइनीज़ उत्पाद खरीदकर चीनी अर्थव्यवस्था को बढ़ाना आपकी अपनी अधिकार पार्टी की नजऱ में देशद्रोह करने जैसा हैं। इसलिए इस दीपावली पर आपकी अपनी अधिकार पार्टी न सिर्फ चाइनीज़ उत्पादों के किसी भी इस्तेमाल का विरोध करती हैं। साथ ही पार्टी के सभी पदाधिकारी इस दीपावली पर नयी पहल करने जा रहे हैं, सभी पदाधिकारी कुम्हार भाइयो से दिए खरीद कर उन्हें अपने आस पास के उन परिवारों तक पहुचाऐंगे जिनके घर आर्थिक कमी के कारण अंधेेरे में रह जाते हैं। इस काम के लिए पार्टी के द्वारा एक खास अभियान ‘स्वदेशी को बढ़ावा’ के तहत गिफ्ट लिफाफे बनाये गए हैं।

प्रत्येक गिफ्ट लिफाफे में 20 छोटे दीये, एक बड़ा दीया, रुई, तेल का पैक औऱ मिठाई होगी। आपकी अपनी अधिकार पार्टी ने इस तरह के 20,000 गिफ्ट लिफाफो को बाटने का लक्ष्य रखा हैं। इस कार्यक्रम में पार्टी ने अपनी नई कार्यकारिणी की भी घोषणा की। इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर देश राज सिंह राणा, प्रदेश युवा अध्यक्ष पं सुनील शर्मा , पार्टी संरक्षक पं जमुना प्रसाद शास्त्री, मंडल अध्यक्ष वार्ड-5 किरपाल सिंह, प्रभारी जिला अलीगढ सत्य प्रकाश शर्मा, राष्ट्रीय सचिव राम अयोध्या सिंह, युवा अध्यक्ष मुकेश चौधरी, युवा अध्यक्ष जिला पलवल पं ब्रह्मदत्त शर्मा, युवा अध्यक्ष एन आई टी पं संजय शर्मा मौजूद रहे।