April 23, 2024

चादर की तरह लिपटी बिहार की सड़क, आग बबूले हुए तेजस्वी

पटना : सोशल एक्टिविस्ट मधु किश्वर के एक ट्वीट पर बिहार में बवाल मचा है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि बिहार के एक फ्रेंड ने ये फोटो शेयर की है, जो वहां सड़क निर्माण में घोटाले की सच्चाई बयां कर रही है। फाेटो में एक युवक सड़क को चादर की तरह लपेटता दिख रहा है।

फोटो के वायरल होने के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि ये बिहार नहीं बल्कि बांग्लादेश की फोटो है। उन्होंने इस तरह का भ्रम फैलाने के लिए मधु किश्वर को आड़े हाथों लिया है। इस पर मधु किश्वर की प्रतिक्रिया अभी नहीं आई है।

विदित हो कि दो दिनों से ट्विटर पर यह फोटो वायरल है। लोगों ने फोटो शेयर कर दावा किया है कि यह बिहार की है। लोगों ने बिहार में सड़क निर्माण में घोटाले की बातें कही हैं।

बिहार में पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पास है। तेजस्वी भी सोशल मीडिया पर इस फोटो के वायरल होने के बाद इसकी सच्चाई के साथ सामने आए हैं। उन्होंने #MatBadnamKaroBiharKo नाम से एक हैशटैग भी चलाया।

तेजस्वी ने लिखा कि बिहार को बदनाम करने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पर, सुन लो। जितना बदनाम करोगे, उतना ही बिहार आगे बढ़ेगा। उन्होंने सोशल एक्टिविस्ट मधु किश्वर को लिखा, “आपसे ये उम्मीद नहीं थी।”

आखिर क्या है फोटो में
फोटो में एक युवक सड़क को चादर की तरह लपेट रहा है। दावा किया गया है कि एक कार्यक्रम में किसी नेता को आना था तो जल्दीबाजी में सड़क बनाई गई। इसके बाद तंज कसा गया कि नेताजी के जाने के बाद अब सड़क को लपेट कर रखा जा रहा है।

इस मामले में ट्विटर पर छाए हैं कुछ ऐसे कमेंट्स
– लालू यादव ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘ढोंग पाखंड की बदौलत तो ई लोग जिंदा हैं। झूठ, मक्कारी छोड़ दिया तो इनका दुकान बंद।’
– बिहार के अपमान वाली बात पर सत्यजीत चौधरी ने लिखा, ‘बिहारियों और बिहार का अपमान तो ये सजायाफ्ता चोर और उनके नालायक खानदान के लोग ही करते हैं।’
– सत्यजीत के ट्वीट का जवाब देते हुए सी. शेखर ने लिखा, ‘मुद्दे को भटकाने की कोशिश न करें। बिहार की जनता ने इन्हें जनमत दिया है। युवा तेजस्वी अच्छा काम कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं बिहारी हूं और गर्व है मुझे अपने बिहारी होने का। किसी विषय पर विरोध अलग है, लेकिन बिहार का अपमान बर्दास्त नहीं।’