April 20, 2024

जरा सी बरसात ने भाजपा की मनोहर सरकार की हवा निकाल दी: भाटिया

Faridabad/Alive News : आधे घंटे की बरसात ने प्रदेश की भाजपा सरकार की पोल खोलकर रख दी है। आधे घंटे तक हुई बारिश ने साबित कर दिया है कि प्रदेश की मनोहर लाल खट्टर की सरकार एवं उनका प्रशासन कितना काबिल और कितना काम कर रहा है। यह विचार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि एक तो पहले से ही फरीदाबाद की सभी सडक़ों का बुरा हाल है। सीवर व गंदगी की अति हो जाने के बाद यह शहर रहने लायक नहीं रह गया है, इसके बावजूद शहरवासी किसी तरह से नरक बन चुके इस शहर में जीवन यापन करने के लिए मजबूर हैं। बावजूद इसके इस कुव्यवस्था को सुधारने की बजाए भाजपा सरकार, उनके नुंमाईदें और अधिकारी लोगों की आंखों में धूल झोंकने और अखबारों में फोटो छपवाने के लिए स्वच्छता अभियान चलाए हुए हैं।

भाटिया ने कहा कि वह जनता की आवाज उठाने का हर संभव प्रयास करते हैं। हो सकता है कि इससे बौखलाकर मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री गुर्जर उन्हें पार्टी से निकलवाने या फिर उनके व उनके परिवार पर झूठी कार्रवाई भी करवा सकते हैं। लेकिन वह इससे डरे बिना जनता की आवाज उठाते राहेंग।

भाटिया ने कहा कि सरकार की कार्यप्रणाली से पूरा प्रदेश व फरीदाबाद भली भाांति अवगत हो चुका है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण मंगलवार को हुई बरसात ने दिखा दिया। थोड़ी देर की बरसात में पूरा फरीदाबाद पानी से लबालब भर गया। टूटी हुई सडक़ों की वजह से शहर में जगह-जगह लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ा है। सीवर का गंदा पानी घरों में घुस गया, कूड़े कचरे के ढेर में बदबू ने और उग्र रूप धारण कर लिया, यह हालत तब तक रहेगी ,जब तक पानी की निकासी का उचित व ठोस प्रबंध नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि सीवर लाईन में सुधार किए बिना और नाली की लाईन डाले बिना सीमेंट की सडक़ें बनाई जा रही हैं। ये सडक़ें लोगों की समस्याओं को और अधिक बढ़ाने का कारण बन रही हैं। आज भी जो सडक़ें बनाई गई हैं, उन पर पानी जमा हो जाता है, उसकी निकासी के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। अधिकारी भी चमचागिरी करते हुए सत्ताधारी नेताओं को उचित सलाह देने की बजाए उनकी मांगों को तुंरत मानकर सीमेंट की सडक़ें बना रहे हैं। बडख़ल क्षेत्र में बनाई गई सीमेंट की रोड इसका जीता जागता उदाहरण है। बस बड्डे के सामने एक नंबर एनआईटी में बनाई गई सीमेंट की सडक़ भी बरसात के पानी में पूरी तरह से डूब गई। इससे साबित हो गया है कि हमारे अधिकारी व सरकारी नुमांईदों की सोच कैसी है।

भाटिया ने कहा कि इस व्यवस्था में सुधार लाने वाली सरकार, मंत्री व अधिकारी मस्त और आंखें बंद करके पूर्ण सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। भाजपा नेता जगदीश भाटिया ने कहा कि सरकार व प्रशासन ने पिछले दिनों हुई बरसात से सबक नहीं लिया है। मानूसन की बरसात में भी स्थिति बेहद नारकीय बनी हुई थी। मानसून की बरसात थमने के बाद भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल एवं मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा एवं उनके विधायकों ने व्यवस्था में सुधार के लिए कोई प्रयास नहीं किए। केवल बयानबाजी जारी करके लोगों की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के ठोस आश्वासन की इस जरा सी बरसात ने हवा निकाल दी है। उन्होंने भाजपा सरकार, मुख्यमंत्री एवं संगठन को यह सलाह दी है कि इस व्यवस्था में तेजी से सुधार लाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएं। मात्र अधिकारियों के भरोसे बैठने से कुछ नहीं होगा। अधिकारियों ने तो भाजपा सरकार की लुटिया डुबोने का प्रण लिया हुआ है। यदि ऐसे में सरकार केवल यही समझती रही कि अधिकारी सब कुछ संभाल लेंगे तो यह उनकी बहुत बड़ी भूल होगी। इसका खामियाजा भाजपा को चुनावों में भुगतना होगा। जनता इस सरकार से इतनी दुखी आ चुकी है कि आगामी चुनावों में भाजपा के उम्मीदवारों को लोग अपने घरों में भी नहीं घुसने देंगे।