April 26, 2024

डी.ए.वी. स्कूल मे व्यवहार कुशल सेमिनार आयोजित

19 Oct. Photo-1

फरीदाबाद : टाटा मोटर्स के द्वारा डी.ए.वी. स्कूल सैक्टर-14 मे बस कंडक्टर व ड्राइवरों को व्यवहार कुशल बनाने के लिए सेमीनार आयोजित किया गया। जिसमें विषय विशेषज्ञ व सडक़ सुरक्षा के लेखक डॉ.एम.पी. सिंह को सैक्ट्री आरटीए के माध्यम से बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित किया गया।

इस प्रकार के कार्यक्रम टाटा मोटर्स जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मिलकर पूरे भारत वर्ष में कर रही है। सिंह ने कहा कि बस कंडक्टर व ड्राइवर को शराब पीकर गाडी नही चलानी चाहिए, तबियत खराब की स्थिति व मादक पदार्थो का सेवन करके गाडी नही चलानी चाहिए।

पूर्ण व्यवहार कुशल रहते हुए सभी का यथा योग्य सम्मान करना चाहिए और प्रभावशाली बोलचाल के तरीकों को अपनाना चाहिए किसी भी प्रकार की असभ्य व अश£ील हरकत नही करनी चाहिए। सभी बच्चों के अभिभावकों के संपर्क सूत्र रखने चाहिए और बच्चे को बस से उतार कर अन्य किसी को नही सौंपना चाहिए।

किसी भी प्रकार से लडाई झगडा नही करना चाहिए लडाई झगडे की स्थिति में मैनेजमेंट को फोन कर देना चाहिए और हर बस में लेडी अटेंडेंट, फायर उपकरण, प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स व सीसीटीवी कैमरा अवश्य होना चाहिए। इस अवसर पर अनेको प्रकार की प्रतियोगिताएं हुई जिनमें विजेताओं सम्मानित भी किया गया और सडक़ सुरक्षा से संबधित विडियो भी दिखाए गए।