April 26, 2024

डी.सी.मॉडल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

Poonam Chauhan/Alive News
फरीदाबाद : सैक्टर-9 स्थित डी.सी.मॉडल स्कूल में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ‘जागृति’ कार्यक्रम का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया। ‘जागृति’ कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में रिटायर्ड आईएएस एम.के.मिगलानी और विशिष्ठ अतिथि के रूप में हरियाणा सिविल सर्विस पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, एम.डी.सर्वोदय हॉस्पिटल राकेश गुप्ता, वाईस चेयरमैन क्राऊन ग्रुप जे.पी.गुप्ता मौजूद थे।

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता एम.डी.स्टार वायर लिमिटेड डॉ. एस.के.गोयल द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि के ध्वजारोहण से हुआ और इसके पश्चात स्कूली छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। स्कूल के डायरेक्टर पवन गुप्ता ने आए हुए सभी अतिथियों को बुके व शॉल भेटकर स्वागत किया।

इस मौके पर स्कूल की वार्षिक पत्रिका का विमोचन किया गया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए सीनियर छात्रों ने वन्दे मात्रम गीत पर अपने परफॉरमेंस देकर सारा माहौल देश भक्तिमय बना दिया। वहीं छात्राओं ने हरियाणा शॉग ‘मेरा चुनड़ माँगा दे हो नंदी के वीरा’ पर मनमोहक परफॉरमेंस देकर सभी का दिल जीत लिया।

इस मौके पर स्कूली छात्रों ने स्वथ्य रहने के लिए दर्शको को योग की कुछ मुद्राएं के साथ ही सेल्फ डिफेंस के कुछ टिप्स भी सिखाए। ‘जागृति’ कार्यक्रम में स्कूल का नाम रोशन करने वाले मेधावी छात्रों को मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित किया गय। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रिंसीपल ज्योति गुप्ता ने आए हुए सभी अतिथियों और अभिभावको का धन्यवाद व्यक्त किया।