April 20, 2024

तो क्या बाबा रामदेव का सन्यास छुड़वा देंगी सोफिया ?

सोफिया हयात पुराने फॉर्म में लौट आई हैं. कहां तो नन बनने चली थीं लेकिन लगता है कि अध्यात्म में उनका मन नहीं लग रहा. कुछ महीनों पहले सोफिया ने जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकाओं को अपने ब्रेस्ट इंप्लांट्स दिखाए तो खूब चर्चा हुई. फोटोग्राफर्स ने तस्वीरें उतारी. विजुअल अच्छे मिले तो टीवी और इंटरनेट पर भी सोफिया कुछ दिन चर्चे में रहीं. फिर टीवी शो से लेकर सोशल मीडिया पर रोज कुछ न कुछ चलता रहा. सोफिया भी अपना नया रूप दिखाने के लिए मंदिर और चर्च घूमती रहीं तो कभी टीवी शो पर भी गईं.

लेकिन, कभी सोशल मीडिया पर बोल्ड अवतार के लिए पहचानी जाने वाली सोफिया एक बार फिर पुराने रंग-ढंग में नजर आने लगी हैं. उनकी तस्वीरें एक बार फिर सोशल मीडिया में चर्चा में हैं बस बड़ी साफगोई से नन साहिबा ने तर्क बदल दिए हैं.

1

अभी हाल ही में एक तस्वीर उन्होंने पोस्ट की, जिसमें वो बोल्ड अंदाज में बाथिंग गाउन पहने योग करती नजर आ रही हैं. इस तस्वीर के साथ सोफिया ने लिखा, ‘जो कोई शरीर के दिखावे की आलोचना करते हैं, उन्हें बता दूं कि मैंने अब भी बाबा रामदेव से ज्यादा कपड़े पहने हैं. जो भी आलोचना कर रहे हैं उन्हें पहले अपना अपना दिमाग साफ करना चाहिए और फिर इस तस्वीर को उन्हें देखना चाहिए.’

फिर सोफिया इस तस्वीर के साथ पीरियड्स के दौरान महिलाओं के साथ होने वाले व्यवहार पर भी सवाल खड़े करती हैं. सोफिया की बातें अपनी जगह ठीक है लेकिन ये समझ नहीं आया कि उन्हें अचानक ऐसा करने की क्या जरूरत पड़ी. जबकि वो भी जानती है कि उनकी लिखी बातों से ज्यादा चर्चा उनके तस्वीर की होगी.

2

जब तस्वीर पर बातें शुरू हुईं तो सोफिया ने एक और बहस छेड़ दी. कहती हैं कि एक महिला संत से ऐसी उम्मीद क्यों की जाती है कि वह खुद को ढक के रखे. पुरुष संतों पर तो ऐसी कोई पाबंदी नहीं है ?

इन तस्वीरों से पहले भी उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उनके अलग-अलग अंदाज नजर आ रहे हैं-

3

पिछले दस या पंद्रह दिनों के सोफिया के ट्विट्स देखने से पता चलता है कि सोफिया अब नन का चोला उतारने लगी हैं. उनके फैंस के लिए कम से कम ये खुशी की बात है. पहले कहती थीं कि वो एक तरह के ही कपड़ें पहनेंगी. मेक अप नहीं करेंगी. साधारण दिखेंगी. लेकिन अब उन्होंने खुद ही इससे कदम पीछे खींच लिए हैं. अपनी फिल्म का प्रोमोशन कर रही हैं, ग्लैमरस लुक भी आ गया लेकिन यकीन मानिए..हैं अब भी नन. मॉर्डन नन…ये हम नहीं कह रहे. उन्होंने खुद ही अपने लिए ये कहा है.