April 20, 2024

त्यौहारों से जीवित है हमारी संस्कृति : जे.सी.वर्मा

Alive News Photo : लॉयंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड द्वारा करवा चौथ एवं संगीत समारोह में कार्यकर्ताओ को सम्मानित करते हुए.
Alive News Photo : लॉयंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड द्वारा करवा चौथ एवं संगीत समारोह में कार्यकर्ताओ को सम्मानित करते हुए.

फरीदाबाद : लॉयंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड द्वारा करवा चौथ एवं संगीत समारोह का आयोजन लायंस भवन सैक्टर-19 पर किया गया। इस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में जनपथ अध्यक्ष लायन जे.सी.वर्मा एवं उनकी धर्मपत्नी लायन नीरज वर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थी। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में रिजनल चेयरमैन लायन राजेन्द्र कालरा एवं उनकी धर्मपत्नी लायन वंदना कालरा भी उपस्थित थी।

इसके अलावा समारोह में मुख्य रूप से लायन सतीश परनामी, आरके गोयल, विष्णू गोयल, वीके अवस्थी, राजन भाटिया उपस्थित थे। इस समारोह में लगभग 135 लोगों ने हिस्सा लिया एवं उपस्थित सभी महिलाओं ने मेहंदी व गीत गाकर करवा चौथ पर्व की खुशियां एक दूसरे के साथ बांटी।

इस मौके पर जनपथ अध्यक्ष लायन जे.सी.वर्मा ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और इस देश में मनाये जाने वाले सभी पर्व एक संदेश देते हैं। उन्होंने कहा कि करवा चौथ भी उन्हीं में से एक है, जिसमें हर महिला अपने पति की दीर्घ आयु की कामना करती है। उन्होंने कहा कि इन त्यौहारों से हमारी संस्कृति जीवित है जिसके लिए हम अपने पूर्वजों का आभार जताना चाहेंगे। इस अवसर पर शकुन्तला अरोडा ने सभी महिलाओं को करवा चौथ पर दी जाने वाली सरगी भेंट की और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर लायन मुकेश गर्ग ने क्लब को 1000 डॉलर देकर एमजेएफ की उपाधि को प्राप्त किया एवं लायन जे.सी.वर्मा ने मुकेश अरोडा व आर.के.चिलाना को आउट स्टेडिंग अवार्ड देकर से सम्मानित किया। वर्मा ने कहा कि आज इस समारोह में आकर उन्हें वाकई में काफी प्रसन्नता हो रही है क्येाकि यह समारोह एक पारिवारिक रूप से मनाया जा रहा है जिसमें सभी रस्मों को निभाया जा रहा है जो कि बहुत ही कम होता है उन्होंने कहा कि वह क्लब के अध्यक्ष मुकेश अरोडा, मुकेश गर्ग व आर के चिलाना सहित अन्य सभी क्लब के सदस्यों को मुबारकबाद देना चाहते है जिन्होंने इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया।

इस समारोह में डा. कुलभूषण शर्मा, आई.एस.कटारिया, ए.आर.वोहरा, एस.पी. सचदेवा, एस.के. गोयल, अशोक अरोड़ा, जे.एम.मल्होत्रा, राजेश शर्मा गुड्डू, अनुपम विजय गुप्ता, प्रवीण गर्ग, प्रदीप गर्ग, राजकुमार गुप्ता, राजपाल गर्ग, राकेश अग्रवाल, सुरेश मदान, रवि शर्मा, श्याम प्रकाश, मनोज अग्रवाल, अजय बंसल, मुकेश अग्रवाल, मुकेश गर्ग, जयदीप कत्याल, जे.डी. कौशल, पुनीत ग्रोवर, अनिल मित्तल, गिरीश अग्रवाल आदि अपने परिवारो के साथ उपस्थित थे।