April 19, 2024

दलित समुदाय ने अपनी मांगो को लेकर कैबिनेट मंत्री से की मुलाक़ात

Faridabad/Alive News : दौलताबाद गांव के दलित समुदाय के लोगों के लिए डा. बी.आर.अम्बेडक़र सामुदायिक भवन बनाने के लिए सरकार द्वारा भूमि का शीघ्र आंवटन करने हेतु एवं दौलताबाद गांव के दलित समुदाय के गिरफ्तार 20 व्यक्तियों को शीघ्र रिहा करने एवं उनके विरूद्ध दर्ज सभी मुकदमों को वापिस लेने के लिए दलित समाज द्वारा गठित दलित समाज समन्वय समिति दौलताबाद के एक प्रतिनिधि मंडल ने समिति के अध्यक्ष ओ.पी. धामा के नेतृत्व में क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल से उनके निवास पर मुलाकात की।
दौलताबाद गांव के दलित समुदाय को डा. बी.आर.अम्बेडक़र सामुदायिक भवन के लिए जमीन शीघ्र सरकार से अलाट कराने, समुदायिक भवन निर्माण के लिए से उचित अनुदान दिलाने व गिरफ्तार लोगों की शीघ्र रिहाई के लिये तथा दर्ज मुकदमों को वापिस लेने का अनुरोध किया ताकि समाज में आपसी भाईचारा व शांति कायम रह सके। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जिले की सभी दलित बाहुल्य बस्तियों में डा. अम्बेडक़र सामुदायिक भवन बनाए जाने ताकि इस तरह की घटना भविष्य में दुबारा न हो सकें। प्रतिनिधि मण्डल में समिति के सदस्य मान सिंह, राजेन्द्र प्रशाद भारती, इन्द्र सिंह रंगा, वेदप्रकाश, प्रभु दयाल, राजपाल, प्रहलाद सिंह तथा दौलताबाद निवासी रघुवीर सिंह, सतीश कैन, सुनीता कैन, अनिता, राजो, सुरेश, सरोज इत्यादि भी शामिल थे। इस अवसर पर समाजसेवी एवं अधिवक्ता एस.एस. गांधी भी उपस्थित थे।
मंत्री विपुल गोयल ने समिति के सदस्यों की बात बहुत ध्यान से सुनी और इसे गंभीरता से लेते हुए आश्वासन दिलाया के वह दौलताबाद निवासियों के लिए सामुदायिक भवन के लिए जमीन का आवंटन कराने और उसके निर्माण के लिए धन का प्रबंध करने के लिए पूरे प्रयास करेगें। उन्होंने कहा कि दौलताबाद गांव में बनने वाले सामुदायिक भवन का नाम भी डा.बी.आर. अम्बेडक़र सामुदायिक भवन रखा जायेगा और इसके निर्माण में कोई बाधा नहीं आयेगी। उन्होंने कहा कि दौलताबाद के निवासी उसके परिवार के सदस्य है और बाबा साहब दलित समुदायक के ही बल्कि पूरे समाज व राष्ट्र के सर्वप्रिय व प्रेरणास्त्रोत है।
जिन्होंने भारत वर्ष को आजादी के बाद सर्वश्रेष्ठ संविधान दिया और उनके द्वारा बनाये गए कानूनों के कारण ही आज भारत वर्ष दुनिया में सबसे मजबूत प्रजातंत्र है। गिरफ्तार व्यक्तियों की शीघ्र रिहाई व उनके विरूद्ध दर्ज सभी मामलों को वापिस लेने के लिये सोमवार को पुलिस आयुक्त बातचीत कर गिरफ्तार व्यक्तियों की शीघ्र रिहाई करा दी जायेगी।