March 29, 2024

दीया संस्था ने देवगन लिटिल चैम्प स्कूल में बच्चों को किया डेंगू से बचाव के प्रति जागरूक

Baban/Alive News :  दीया संस्था द्वारा निरन्तर मानवता भलाई के कार्य किए जा रहे है इसी कड़ी के तहत दीया संस्था की तरफ से बाबैन में सस्था द्वारा डेंगू बीमारी से बचाव के लिए आडीयो विजुअल कार्यक्रम के द्वारा ग्रामीणों को जागरूक किया गया जिसमें चित्रों के माध्यम से डेंगू फैलने के लक्षणों व कारणों को विस्तार से बताया गया। इस जागरूकता शिविर में दीया संस्था के अध्यक्ष डा. दीपक देवगन ने मुख्यरूप से शिरक्त की।

इस अवसर पर डा. दीपक देवगन ने ग्रामीणों को डेंगू बीमारी से बचाव के प्रति बच्चों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि डेंगू केवल एक विशेष किस्म के मच्छर के काटने से फैलता है जिससे बचाव के लिए अभी तक कोई भी टीका या वैक्सीन अभी बाजार में नहीं है केवल मात्र इसका ईलाज आयुर्वेद में ही सम्भव है। उन्होंने कहा कि हम सावधानी मात्र से ही हम इस बीमारी से बच सकतें है। उन्होंने कहा कि हमें अपने घरों के नजदीक गंदे पानी को एकत्रित नही होने देना चाहिए व कूलर इत्यादि में प्रतिदिन पानी बदलना चाहिए ताकि पानी में मच्छर पैदा न हो।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन डा. दीपक देवगन, अंजु, रीना, सोनिया, आशु, डिम्पल, सरिता, नीरू, लवलीन, निशा, परमजीत, पूनम, अमित वेश, जीवन सैनी आदि उपस्थित रहे।