April 19, 2024

पार्लियामेंट का विंटर सेशन और बेनकाब होगी कांग्रेस : अरुण जेटली

New Delhi/Alive News : सोनिया गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि सरकार पार्लियामेंट के विंटर सेशन को बुलाने में देरी कर रही है। सोनिया के इस आरोप का जवाब देने के लिए फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली सामने आए। उन्होंने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है, कांग्रेस खुद पहले ऐसा कर चुकी है। जेटली ने ये भी कहा कि 2004 से 2014 तक सत्ता में रहने वाली यूपीए सरकार सबसे ज्यादा भ्रष्ट थी।

इस तल्खी की वजह क्या?
– गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ 18 दिसंबर को आएंगे।
– आमतौर पर पार्लियामेंट का विंटर सेशन नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होकर दिसंबर के तीसरे हफ्ते तक चलता है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सरकार अब इस सेशन को दिसंबर के दूसरे हफ्ते में शुरू करना चाहती है।

सोनिया ने क्या कहा?
– सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग में कहा कि मोदी सरकार अपने अहंकार में है। वो कमजोर आधार पर पार्लियामेंट के विंटर सेशन को नुकसान पहुंचा रही है। इससे पार्लियामेंट्री डेमोक्रेसी पर काली छाया पड़ रही है।

जेटली ने दिया जवाब
– जेटली सोमवार को गुजरात में थे। वो यहां सीएम विजय रूपाणी के नाॅमिनेशन की फाइलिंग के लिए आए थे। मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों पर जेटली ने जवाब दिया।
– जेटली ने कहा- पहले भी चुनावों के मद्देनजर पार्लियामेंट सेशन का वक्त बदला जाता रहा है। कांग्रेस खुद ऐसा कई बार कर चुकी है। 2011 में भी कांग्रेस ने ऐसा ही किया था। यह तो एक परंपरा है जो कई बार दोहराई जा चुकी है। इलेक्शन के दौरान पार्लियामेंट सेशन को रिशेड्यूल किया जाता रहा है

– जेटली ने कहा कि पार्लियामेंट का विंटर सेशन जरूर होगा और तब कांग्रेस बेनकाब हो जाएगी।

कांग्रेस ने दी सबसे भ्रष्ट सरकार
– जेटली ने कहा- कांग्रेस की पिछली सरकार 10 साल चली और वो देश की सबसे भ्रष्ट सरकार थी। नरेंद्र मोदी ने अब तक की सबसे ईमानदार सरकार दी है। सच को जोर देकर झूठ बताने से वो झूठ नहीं हो जाता।

– जेटली ने कहा कि पार्लियामेंट सेशन जरूर बुलाया जाएगा। इस दौरान तमाम मुद्दों पर बातचीत होगी और वहां कांग्रेस बेनकाब हो जाएगी।