April 26, 2024

पूर्व मंत्री चौधरी को मनाने में कामयाब हुए तंवर

Faridabda/Alive news

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने जाट आन्दोलन के दौरान पनपी हिंसा के संदर्भ में प्रकाश सिंह कमेटी द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा है कि यह रिपोर्ट दबाव में तैयार की गई है तथा पक्षपात कर दोषी अधिकारियों को बचाने का काम किया गया है। तंवर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री एसी चौधरी के दो नम्बर स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करने के बाद होटल डिलाईट ग्राड में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज शर्म की बात तो यह है कि रिपोर्ट में से 37 पेज गायब हुए है और उसके बाद रिपोर्ट तथ्यहीन हो गई है तथा सरकार का इस संदर्भ में मौन रहना अपने आप में सवालिया निशान लगा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से विगत दिनों सम्पन्न हुए नगरपालिका, नगर परिषद चुनावों में कांग्रेस समर्थित लोगों ने जीत हासिल की उसके बाद से यह बात साफ हो जाती है कि प्रदेश की जनता का सरकार से विश्वास उठता जा रहा है तथा कांग्रेस दिनों-दिन मजबूत हो रही है और अब भाजपा भी आईएनएलडी के रास्ते पर चलकर जीते हुए पार्षदों पर दवाब बनाकर अपनी ओर झुकाने का काम कर रही है।

तंवर ने सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल पर भी सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल हो रही है न तो रोजगार के अवसर ही उपलब्ध कराए जा रहे है और न ही सरकार भ्रष्टाचार व अपराध पर अकुंश लगा पा रही है। इसके अलावा बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं भी सरकार उपलब्ध कराने में असफल साबित हो रही है। पानी की तलाश में कुऐं में उतरे युवकों की मृत्यु होना सरकार की कार्यशैली को कलंकित कर रही है। विगत चुनाव से कांग्रेस से खफा चल रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री एसी चौधरी को मनाने के बाद तंवर ने कहा कि चौधरी कांग्रेस के मजबूत स्तंभ है तथा उनके मान-सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश व प्रदेश में मजबूत विपक्ष की भूमिका तो निभा ही रही है साथ ही साथ अपने सभी पुराने साथियों को फिर से जोड़ा जा रहा है। जिससे वर्ष 2019 में प्रदेश को भाजपा मुक्त किया जा सके।

पूर्व मंत्री एसी चौधरी ने कहा कि वह मरते दम तक कांग्रेस की सेवा करते रहेगें तथा जो भी जिम्मेदारी पार्टी उन्हें देगी उसका बाखूबी निर्वहन करेगें। इससे पहले आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री एसी चौधरी व उनके पुत्र विनय चौधरी ने तंवर व ओझा का पगड़ी बांधकर व बुक्के देकर स्वागत किया। कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता निर्वतमान जिलाध्यक्ष बी.आर.ओझा ने की। वहीं कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की सभी भाजपा सरकार के दौरान डेढ़ साल में पनपी समस्याओं से अवगत कराया।

इस मौके पर निर्वतमान कांग्रेस जिलाध्यक्ष बी.आर.ओझा, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं जिला प्रभारी प्रदीप जेलदार, पूर्व विधायक आनन्द कौशिक, विकास चौधरी, राजेन्द्र शर्मा, सतबीर डागर, सुमित गौड़, राजन ओझा, पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा, राकेश भड़ाना, परमजीत गुलाटी, ज्ञानचंद आहूजा, रोहित सिंगला, मोहम्मद बिलाल, एस.एल. शर्मा, महेन्द्र शर्मा, रिन्कू चंदीला, नरेश गोदारा, दिनेश चंदीला, विनोद विरमानी, अनीषपाल, रतिराम पाहट, कुलदीप गुलाटी, तिलक भाटिया, अनिल नागपाल, डाक्टर केशव अरोड़ा, चाहू खान, कुलदीप रतड़ा, राजू नागपाल, चन्नी भाटिया, मोहन भाटिया, उजागर सिंह, बिट्टू, शीतल सिंह, पप्पू नागपाल, राजेश नागपाल, संजय सोलंकी सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।