March 29, 2024

पैसे न देने से पत्नी को किया आग के हवाले

फरीदाबाद : शराब पीने के लिए पैसे देने से इंकार करने पर ओल्ड फरीदाबाद की शास्त्री कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की पहले जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद उसने पत्नी पर मिट्टी का तेल डाल कर उसे आग के हवाले कर दिया। महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार इससे पहले भी आरोपी रुपयों की मांग को लेकर पत्नी के साथ मारपीट करता रहता था। मृतका के भाई की शिकायत पर थाना ओल्ड फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या और दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के अटर गांव में रहने वाले रविन्द्र ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने अपनी बहन रजनी का विवाह करीब 16 साल पहले ओल्ड फरीदाबाद की शास्त्री कालोनी में रहने वाले अरुण उर्फ रिंकू के साथ किया था। विवाह के बाद कुछ समय तक तो करीब करीब सबकुछ ठीक ठाक चलता रहा, लेकिन बाद में अरुण को शराब पीने की लत लग गई।

इस बीच उसने कामधंधा करना छोड़ दिया और दिनभर शराब के नशे में धुत्त रहने लगा। रजनी और उसकी सास कमलेश लोगों के कपड़े प्रेस कर परिवार का गुजारा चलाते थे। रजनी जो पैसे कमाती थी, अरुण शराब पीने के लिए छीन कर ले जाता था। विरोध करने पर अरूण द्वारा आए दिन उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। कुछ समय पहले अरुण रजनी पर मायके से रुपए लाने के लिए दवाब बनाने लगा। रजनी के बताने पर उसका बड़ा भाई यहां आकर रजनी को रूपए देकर गया था।