March 29, 2024

पौधारोपण कर पहलवान ने किया धरती का श्रृंगार

Faridabad/Alive News :  वृक्ष हमारे जीवन का अधार है। यह बात भूपानी स्थित सतयुग दर्शन कालेज में हैप्पी क्लब द्वारा आयोजित पौधारोपण के दौरान जिला पार्षद जगत सिंह एडवोकेट व अखिल भारतीय पंचनद समिति पंजाबी सभा शहरी अध्यक्ष टोनी पहलवान ने पौधारोपण करते हुए कही। पहलवान ने कहा कि आज पूरे विश्व में ग्लोबल वार्मिंग की समस्या बड़ी ही गंभीर होती जा रही है और इस समस्या को केवल अधिक से अधिक पौधारोपण के द्वारा ही दूर किया जा सकता है।

उन्होंने वहां उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि केवल पौधारोपण कर अपने कार्य की इतिश्री न करें बल्कि उनकी उचित देखभाल भी करें ताकि पौधा वृक्ष बन सके। पहलवान ने कहा कि वृक्ष धरती का श्रृंगार है। एक सप्ताह तक चले इस पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान पूरे कालेज परिसर व आसपास के क्षेत्र में 500 से अधिक पौधे लगाए गए। जिला पार्षद जगत सिंह ने कहा कि हमारा जीवन पौधों पर ही निर्भर करता है। आज आधुनिकता के दौर में मनुष्य पेड़ों का सफाया करने में लगा हुआ है

जिसके कारण पर्यावरण संतुलन काफी बिगड़ गया है। हमें इस संतुलन को बनाना होगा और अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने होंगे। हैप्पी क्लब द्वारा समय-समय पर लोगों की सहायता के लिए अनेक रक्तदान शिविर, बच्चों के प्रदर्शन को निखारने के लिए सैमीनार व पौधारोपण के कार्यक्रम किए जाते रहते हैं ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। इस मौके पर जिला पार्षद जगत सिंह एडवोकेट व टोनी पहलवान ने हैप्पी क्लब को आश्वासन दिया कि भविष्य में यदि उन्हें किसी प्रकार की आवश्यकता होगी तो वह उसे मुहैया करवाएंगे।

इस अवसर पर कालेज के डायरेक्टर डा. भूपेश कुमार जगत सिंह, आशीष ठुकराल, कीर्ति नागपाल, वीसी सहगल, हैप्पी क्लब के प्रधान गुंजन मित्तल, यश वर्मा, आकाश, अंशु, मेघा, परमिंदर, दीक्षा, मुकुल, प्रशांत, पूजा, गुरप्रीत, सिमरन अरोडा, अमन, अभिषेक, कृतिका, सौम्या व कुलदीप सहित कालेज स्टाफ व अन्य लोग उपस्थित थे।