April 27, 2024

प्लेबॉटिक लीग में चमकी SRS इंटरनेशनल स्कूल

बेस्ट इनोवेटिव अप्रोच अवॉर्ड किया हासिल

फरीदाबाद : बच्चों में सीखने की पद्धति को बढ़ावा देने के लिए एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल ने प्लेबॉटिक्स लीग में बड़े उत्साह और रुचि के साथ भाग लिया। इस कार्यक्रम का आयोजन डीपीएस बल्लभगढ़ में किया गया। प्लेबॉटिक लीग का मकसद बच्चों में सामाजिक, भावनात्मक, संज्ञानात्मक और रचनात्मक कौशल विकसित करने के लिए अवसर और चुनौतियां तैयार करना है ताकि वे सहज रूप से सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा बन सकें।

4

नर्सरी एवं केजी कक्षा 1 और कक्षा 2 के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न श्रेणियों में प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया। स्कूल का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम में केजी से आहना साल्वी एवं शौमजीत मंडल और नर्सरी कक्षा से सान्वी कुशवाहा और एलिशबा सिंह शामिल थे। बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विभिन्न स्कलों की 20 टीमों के बीच निर्धारित समय में समाप्त करते हुए खेल श्रेणी में दूसरा स्थान हासिल किया।

”मेक इन इंडिया” प्रोजेक्ट के लिए उनको बेस्ट इनोवेटिव अप्रोच अवॉर्ड दिया गया। इन नन्हे-मुन्नों ने प्रतिस्पर्धा में भाषण कला का भी शानदार प्रदर्शन किया। स्कूल के प्रबंध निदेशक विनय गोयल और प्रिंसिपल दीपिका शर्मा ने विजेता विद्यार्थियों और अध्यापकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। कार्यक्रम पर अपनी टिप्पणी में एसआरएस स्कूल की प्रिंसिपल दीपिका शर्मा ने कहा, ”इस कार्यक्रम के बेहद सफल होने की हमें खुशी है। प्लेबॉटिक्स लीग मजे के साथ सीखने का माहौल और चुनौतियां मुहैया करवाकर बच्चों के समग्र विकास को बढ़ावा दे रही हैं।”