March 29, 2024

फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर के निर्देशानुसार चलाया गया नशा मुक्ति अभियान

Faridabad/Alive News : हरियाणा के डी.जी.पी. के.पी.सिंह एवं फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी के निर्देशानुसार मुजेसर स्थित कम्युनिटी सेंटर में नशा मुक्ति अभियान चलाया गया जिसकी शुरुआत मुजेसर थाने के ए.सी.पी. राजेश कुमार ने की। इस अभियान में विशेष तौर पर एन.आई.टी. स्थित ब्रह्माकुमारीज सेवा केंद्र से बी.के.पूनम एवं बी.के.सुधा को भी आमंत्रित किया गया। इस अभियान में सैंकड़ों लोगो ने भाग लिया। बी.के .पूनम ने व्यसनों से होने वाले नुकसान के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार के व्यसन से शरीर, संबंधों,धन और चरित्र का नुकसान ही होता है। व्यसनों की लत डालने वाला कोई भी व्यक्ति दुश्मन होता है न कि दोस्त। हमें अपने जीवन को निरर्थक नहीं बनाना चाहिए बल्कि उसे अर्थ देना चाहिए। इस अवसर पर बी.के.सुधा ने मैडिटेशन भी कराया और जीवन में मैडिटेशन से होने वाले लाभ के बारे में भी बताया। कार्यक्रम के अंत में राखी बंधवा कर व्यसनों को सदा के लिए त्यागने की प्रतिज्ञा भी कराई गई जिसमें कई लोगो ने तुरंत ही व्यसनों को त्यागने की हिम्मत दिखाई।

इस अवसर पर सभी क्षेत्रवासियों ने ए.सी.पी. राजेश कुमार का आभार व्यक्त किया। राजेश कुमार ने व्यसन त्यागने वाले लोगो को बधाई दी और कहा कि इस तरह के अभियान को आगे भी जारी रखेंगे ताकि शराबबंदी की जा सके और लोगों की जीवन में सुधार लाया जा सके। साथ ही नशे से होने वाली हिंसा, कलह-कलेश जैसी बुराइयों को समाज से मिटाया जा सके। इस अवसर पर एस.एच.ओ. मुजेसर तथा अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।