March 28, 2024

बजरंग दल ने मंगलुरु में रुकवाया ‘दिलवाले’ का प्रदर्शन

मंगलुरु के तीन मल्टीप्लेक्स और एक सिंगल स्क्रीन थिएटर में रविवार रात शाहरुख और काजोल स्टारर फिल्म ‘दिलवाले’ का शो रुकवा दिया गया. इसके पीछे विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और प्रदर्शनकारियों का हाथ रहा.

बताया जा रहा है कि उन्होंने ऐसा शाहरुख खान की असहिष्णुता को लेकर की गई टिप्पणी के विरोध में किया. पुलिस के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ता रविवार को यहां के थिएटरों में घुस गए और प्रदर्शन करने लगे. मजबूरन सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए थिएटर मालिकों को फिल्म का प्रदर्शन रोकना पड़ा.

यह फिल्म तीन थिएटरों में हाउस फुल चल रही थी. लेकिन जब प्रदर्शनकारियों ने सिटी सेंटर मॉल, फोरम फिजा मॉल और भारत मॉल के सामने प्रदर्शन किया, तो शो रद्द करने पड़े. सूत्रों कि मानें तो प्रदर्शनकारी इन थिएटर मालिकों को धमकी देकर गए हैं कि वे भविष्य में शाहरुख और आमिर खान की फिल्मों को नहीं दिखाएं . इन दोनों अभिनेताओं द्वारा देश में असहिष्णुता के ऊपर विवादित कथन देने से विहिप और बजरंग दल सहित दक्षिणपंथी संगठनों में गुस्से की लहर दौड़ गई है.

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एस. मुरुगन ने कहा, ‘सिनेमाघरों ने हमसे कोई पुलिस प्रोटेक्शन नहीं मांगा है. अगर वो सुरक्षा की मांग करते हैं तो उसके लिए उन्हें फीस देनी होगी.’

प्रदर्शनकारियों का साफ कहना है कि शाहरुख की फिल्म पर यह विरोध उनके धर्म को लेकर नहीं बल्कि उनके बयान को लेकर जताया जा रहा है. इसी भारत देश की जनता ने उनके धर्म और जाति को देखे बिना उन्हें सुपरस्टार बनाया है, लेकिन देश की असहिष्णुता को लेकर की गई टिप्पणी सहन नहीं की जाएगी.