April 20, 2024

बदलाव के अवसरों को पहचान, समाज में निभाए सक्रिय भूमिका : वरुण गांधी

Faridabad/Alive News : मानव रचना में वरुण गंधी के स्पेशल लैक्चर का आयोजन किया गया। वरुण गांधी के प्रेरणावर्धन भाषण ने हजारों स्टूडेंट्स को समाज में बदलाव लाने के लिए प्रोत्सहन से भर दिया। उन्होंने इस मौके पर समाज में बदलाव लाने की दिशा में बनाए गए लक्ष्य के बारे में बताते हुए कहा कि मेरा लक्ष्य है कि आने वाले समय में 20 जिलों में बिना घर वालों को 10000 पक्के घर मिल सके। इस पहल को बेहतर तरीके से लागू करने के लिए नागरिकों से 1000 रुपये लिए जाएंगे ताकि वह नए भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभा सके।

वरुण गांधी के संबोधन की सराहना करते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि हाल ही में देश के प्रधानमंत्री ने अपने एक संबोधन में कहा था कि ऐसे भारत देश का निर्माण हो रहा है जिसमें 125 करोड़ भारतीयों का कौशल व शक्ति हो। यह भारत नई सोच, खोज, मेहनत व रचनात्मक का नतीजा होगा। हमें उम्मीद है कि गांधी का प्रेरणावर्धन भाषण स्टूडेंट्स को प्रोत्साहन से भर नई दिशा में नए कार्य करने की प्रेरणा देगा।

वरुण गांधी एमआरआईयू के फैकल्टी आफ मीडिया स्टडीज एंड ह्यूमैनिटीज के द्वारा आयोजित युवा-नए भारत की निर्माता विषय पर स्टूडेंट्स को स्पेशल लेक्चर देने के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर सभी को संबोधित करते हुए वरुण गांधी ने कहा कि आज युवाओं के पास समाज में बदलाव लाने के अनंत अवसर है और डिजिटल दौर में इन अवसर का प्रयोग कर बदलाव लाना बहुत आसान है।

उन्होंने युवाओं को उनकी प्रतिभा, कौशल व ऊर्जा के बारे में बताते हुए कहा कि वह अपनी इन खूबियों का प्रयोग समाज में बदलाव लाने के लिए करें। उन्होंने इस मौके पर स्वतंत्र भारत में मिले राइट टू इंफर्मेशन एक्ट के बारे में बताया और कहा यह एक्ट जवाबदेही बढ़ाकर युवाओं को गंभीर मुद्दों पर काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।