April 24, 2024

बालाजी पब्लिक स्कूल में पौधारोपण करके मनाया गया ‘ग्रीन-डे’

Faridabad/Ballabgarh/Alive News: मलेरना रोड़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में विद्यालय के नर्सरी विंग द्वारा बुधवार को ‘ग्रीन डे’ पूर्ण हषोल्लास व उत्साह के साथ मनाया गया। ग्रीन डे के अवसर पर नर्सरी विंग के सभी नन्हे-मुन्ने बच्चे हरे रंग के कपड़ों में विद्यालय आए थे। यही नहीं विद्यार्थी अपने लंच में भी हरी सब्जी, हरी सलाद व पालक की चपातियाँ लेकर आए थे।

इस अवसर पर बालाजी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह, प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी, विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह तथा अध्यापिकाओं ने पौधारोपण कर पर्यावरण की रक्षा का संदेश दिया। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मनुष्य को जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए व उसकी देखरेख करनी चाहिए। आज पर्यावरण को प्रदूषण बचाने के लिए मुहिम चलाने की जरूरत तो है साथ ही साथ स्वयं भी इसकी रक्षा के लिए अपना योगदान देना अति आवश्यक है।

आज घटते वन और बढ़ते प्रदूषण के कारण पर्यावरण का संतुलन बिगड रहा है, जिसके कारण प्रकृति मनुष्य से रूष्ट हो गई है और बाढ़, भूस्खलन, सुनामी, भूकम्प जैसी प्राकृतिक आपदाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को पौधारोपण की आवश्यकता से परिचित कराते हुए अधिक से अधिक पौधारोपण करने का संदेश दिया।