March 29, 2024

बी.के.स्कूल में धूमधाम से मनाया गया दशहरा 

21 Oct. Photo-1

फरीदाबाद : नंगला रोड़ स्थित बी.के.हाई.स्कूल में दशहरा समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। दशहरा कार्यक्रम में स्कूल के नन्हे मुन्हे बच्चों ने बढ़ चढक़र भाग लिया। सभी बच्चों ने दशहरा कार्यक्रम में अपने अभिनय से चार चांद लगा दिए।

इस दौरान बच्चों ने रामलीला करते समय कई हास्य भरी पक्तियां भी बोली। इन पक्तियों को सुनकर सभी दर्शको का मनमुज्द्ध हो गया। छात्रों ने अपने नाटकीय किरदारों को अच्छे ढंग से निभाकर सभी विद्यार्थियों का खूब मनोरंजन किया। कक्षा नर्सरी के प्रथम ने हनुमान की भुमिका निभाई आयूष ने अंगद की भूमिका और दीपिका ने लक्ष्मण की भूमिका बड़े सहज भाव से निभाई। कक्षा यूकेजी के धमेन्द्र ने राम, रिया ने सीता, महक ने कैकयी तथा आर्यन ने रावण की भूमिका निभाते हुए दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया। रावण की जोरदार हंसी से पूरा वातावरण गूंज ऊठा।

Alive News Photo : B.k. school में रावण का वध करते हुए प्रभु श्रीराम.
Alive News Photo : B.k. school में रावण का वध करते हुए प्रभु श्रीराम.

इसके बाद कक्षा छ: के छात्र सचिन और मंजीत ने हनुमान चालिसा गाकर स्कूल का वातावरण पवित्र कर दिया। इस मौके पर कक्षा नौवी की छात्राओं में दीपा, काजल और रूबी ने एक भजन सुनाकर इस कार्यक्रम को भक्तिमय बना दिया। स्कूल के एम.डी.भपेंद्र श्योराण ने दशहरा के बारे में बताते हुए विचारों को बच्चों के साथ बांटा तथा कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों की प्रशंसा किया। सभी विद्यार्थियों को दशहरा की बधाई दी। अंत में हनुमान ने लंका दहन किया और श्रीराम ने रावण, कुभ्भकरण, तथा मेद्यनाथ का दहन करते हुए समारोह का समांपन किया।