April 19, 2024

बी.के हाई स्कूल ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

Faridabad/Alive News

नंगला रोड़ पर आज से ठीक 20 वर्ष पहले आज ही के दिन 11 अगस्त, 1996 को जिस बीके हाई स्कूल नाम का पौधा बी.के. वाष्र्णेय द्वारा लगाया गया था वह आज एक बड़े पेड़ का रूप धारण कर चुका है। इस बी.के. पब्लिक हाई स्कूल का संचालन आज स्कूल के डॉयरेक्टर के रूप में भूपेन्द्र श्योराण द्वारा बखूबी किया जा रहा है। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इस संस्था को प्रगति की राह पर ओर आगे बढ़ाया है।
B.K School Photo-2इसी नई सोच और आधुनिकता के साथ बीके पब्लिक हाई स्कूल में 21वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। समारोह का शुभारंभ स्कूल डॉयरेक्टर भूपेन्द्र श्योराण द्वारा सरस्वती मां के समक्ष दीप प्रज्वल्लित करके किया गया। स्कूल के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक बढ़-चढ़ कर इस कार्यक्रम में भाग लिया। स्कूल की नौंवीं कक्षा की छात्राओं ने ईश्वर को स्मरण करते हुए एक भजन प्रस्तुत किया जिसने पूरे वातावरण को भक्तिमय कर दिया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए 10वीं कक्षा की छात्राओं ने सभी विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढऩे की प्रेरणा देते हुए उत्साह भरा एक गीत प्रस्तुत किया। समारोह में गत् वर्ष में हुई सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को स्कूल प्रबंधक द्वारा पारितोषिक भी वितरित किए गए।
स्कूल डॉयरेक्टर भूपेन्द्र श्योराण ने आर्शीवाद के रूप में विद्यार्थियों को उनके कार्यो की सराहना करते हुए जीवन में अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए अभिप्रेरित किया। बच्चों को अनुशासन में रहने तथा अपने माता-पिता और गुरूजनों का आदर करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि हमें रोज सुबह उठकर अपने सुखद जीवन के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा करना चाहिए। उन्होंने बच्चों से संकल्प लिया कि वे सभी हर वर्ष एक पौधा अवश्य लगाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारा उद्वेश्य बच्चों को देश के लिए एक सक्षम और सफल नागरिक बनाना है।
स्कूल के स्थापना दिवस को हर्ष और उल्लास के साथ मनाते हुए बच्चों को मिठाईयां बांटी गई। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यालय में पौधे लगाने के कार्य का भी शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए सभी अध्यापिकाओं एवं विद्यार्थियों ने मिलकर विद्यालय के 21वें जन्मदिवस पर 21 पौधे लगाए। जिस प्रकार एक पौधा बढ़कर एक वृक्ष का रूप धारण कर सभी खुशी देता है, आशा है उसी प्रकार बीके पब्लिक हाई स्कूल भी उन्नति के पथ पर आगे बढ़ता हुआ सभी की आशाओं पर खरा उतरें।