April 19, 2024

बेटी बचाओ अभियान से जुड़ी सैक्टर-29 की महिला टीम

फरीदाबाद : पंजाबी फेडरेशन के बेटी बचाओ अभियान के चेयरमेन व राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद की अध्यक्षता में एक मीटीगं सैक्टर 29 हाऊीगं बोर्ड कालोनी में सम्मपन हुई । आज राष्टृीय उपाध्सक्ष राजराना के नेतृत्व में 21 सदस्यीये महिला टीम ने बेटी बचाओ अभियान की सदस्ता ग्रहण की । सबसे पहले चित्रा शर्मा जी ने फूल मालाओं से बेटी बचाओ के सदस्यों का स्वागत किया उसके बाद साफा पहनाकर सभी नये सदस्यों को अभियान से जोड़ा गया ।

हरीश आज़ाद ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि हमारा बेटी बचाओ अभियान देश में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है उन्होने कहा कि पिछले 3 वर्षों में हमने देश को कन्या भू्रण हत्या रोकने के लिये लगभग 900 सभायें की हैं जिससे आप अंदाज़ाद लगा सकते हैं कि हर तीन दिन में एक सभा जो अपने आप में रिकार्ड है इसी का नतीजा है कि आज देश में जहां जहां हमारी इकाई है वहां वहां लिगं अनुपात में तेज़ी से सुधार हो रहा है ।

उन्होने कहा कि हमारी टीम के जागृति विचारों से माँ,बहन और बेटियों के नाम से जाना जाने वाला भारत फिर से बेटियों को वरदान समझने लगा है और वह दिन अब दूर नही जब हमारा देश पुर्णतय कन्या भू्रण हत्या के कंलक से मुक्ति पा लेगा ।
इस मौके पर अभियान की राष्टृीय उपाध्यक्ष राज राना, राष्टृीय युवा महासचिव डिम्पल मलहौत्रा, राष्टृीय सदस्य सतेन्द्र राना के साथ चित्रा शर्मा, अनुबजाज, वर्षा खन्ना, नीतू भाटिया,  लता ढीगंड़ा, कमला पाण्डये, रविता, रीना चौधरी, वीना अरोड़ा, नीतू, बिन्दु सिहं, माला चौधरी, शकुन्तला आदि ने बेटी बचाओ की सदस्ता ग्रहण करते हुए बेटीयों को बचाने की शपथ ली ।