April 23, 2024

बैंक से लिए गए ऋण का सदूपयोग कर उसे समय पर बैंक को लौटाएं : देवी लाल

Baban/Alive News : देश में प्रथम बार कृषि बीमा योजना लागू करने वाली पंजाब नैशनल बैंक की अग्रणी कृषि वित्त शाखा बाबैन के वरिष्ठ प्रबंधक विनोद कुमार शर्मा का तबादला मेरठ मंडल में हो जाने के उपरांत देवी लाल काम्बोज ने बाबैन शाखा के नये प्रबंधक के तौर पर कामकाज संभाल लिया है। विनोद कुमार शर्मा का तबादला हो जाने के उपरांत बाबैन शाखा के अधिकारियों के अलावा क्षेत्र के गण्यमान्य लोगों ने रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें विदाई दी।

इस अवसर पर उनके कार्यकाल में बाबैन शाखा द्वारा देश में पहली बार कृषि बीमा योजना लागू करने के अलावा बाबैन शाखा द्वारा किसानों के हित में किए गए अनेक कार्यों को लेकर क्षेत्र के गण्यमान्य लोगों के अलावा बैंक के कर्मचारियों ने उनके अनुभव व कामकाज की सराहना की। इस अवसर पर बोलते हुए बैंक के नये प्रबंधक देवी लाल काम्बोज ने कहा कि पंजाब नैशनल बैंक सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाई गई कृषि बीमा योजना को लागू करने में आज भी अग्रणी रहा है जिससे प्राकृतिक आपदा की स्थिति में क्षेत्र के किसानों को कभी कोई आर्थिक नुकसान नहीं उठाना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि विनोद कुमार शर्मा ने जिस प्रकार कृषि बीमा योजना को ट्रायल के तौर पर बैंक की बाबैन शाखा से शुरु कर उसे पूरे देश में लागू करवाया उसके लिए वे बधाई के पात्र है। उन्होंने किसानों से कहा कि वें बैंक से लिए गए ऋण का सदूपयोग कर उसे समय पर बैंक को लौटाएंगे ताकि भविष्य में उन्हें बैंक से ऋण लेने में कोई परेशानी नहीं आए। इस अवसर पर क्षेत्र के अग्रणी किसान तरसेम नम्बरदार संघौर, लाभ घिसरपड़ी, उपदेश शर्मा, बैंक के अधिकारी सतपाल चनालिया, मान सैनी, दिपाली, पुनम छाबड़ा, मोहसीन खान, कुलदीप, सोनू सैनी, रामकुमार व जोगिन्द्र के अलावा अनेक लोग उपस्थित थे।