March 29, 2024

भागवत कथा सुनने से मिलती है शांति : रविन्द्र आचार्य

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद तालाब गली स्थित श्रीराम मंदिर में श्रीमद भागवत सप्ताह का शुभारंभ 25 दिसम्बर से किया गया। इस भागवत सप्ताह में व्यास रविन्द्र आचार्या महाराज अपने प्रवचनों से आये हुए श्रृद्धालुओं को भागवत सप्ताह का आयोजन क्यो किया जाता है से अवगत कराया। भागवत सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला को भागवत सप्ताह के सदस्य प.मुरारी लाल ब्रजवासी, परविन्द्र मल्होत्रा, अनिल मदान, अजय गर्ग, सचिन शर्मा द्वारा शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।

इस मौके पर गौ सेवा आयोग के संयोजक कमल सौरात भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर व्यास रविन्द्र आचार्य ने कहा कि भागवत सप्ताह में भक्ति व ज्ञान का प्रवास होता है और इसमें आने वाले श्रृद्धालु सदैव सुखी जीवन की प्राप्ति करते है इसलिए इस तरह के आयोजनों में बढ़चढ़ कर व अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लें।

इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के चेयरमैन भानी राम मंगला ने गौ सेवा का महत्व बताया उन्होंने कहा कि भागवत सप्ताह के आयोजनों से समाज में धार्मिक प्रवृत्ति का वास होता है। उन्होंने कहा कि गौसेवा मेंं सभी को अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए। इस अवसर पर सचिन शर्मा ने मंगला का भागवत सप्ताह में आने पर आभार जताया उन्होंनेे कहा कि मेरा प्रयास यही रहता है कि धार्मिक व सामाजिक कार्यो में गौ सेवा का महत्व अवश्य ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद यही है, गौ सेवा के प्रति लोगों की आस्था बडे ओर लोग गौ सेवा की महत्ता को समझे। गौ सेवा की रक्षा और सेवा के लिए आगे आये।