April 23, 2024

भाजपा के कार्यकाल में पलवल में हुए 80 करोड़ रूपए के विकास कार्य

Alive News Photo : पलवल के विश्रामगृह पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री राजनैतिक सचिव दीपक मंगला।
Alive News Photo : पलवल के विश्रामगृह पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री राजनैतिक सचिव दीपक मंगला।

पलवल : वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पलवल विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 80 करोड़ रूपए से अधिक धनराशि के विकास कार्य करवाये गये हैं और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में विकास कार्यों का यह क्रम सतत रूप से जारी रहेगा। प्रदेश सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर पलवल में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने उक्त व्यक्तव्य देते हुए कहा कि पलवल का विकास योजनाबद्ध रूप से होगा। पलवल में पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति, गंदे पानी की निकासी के साथ-साथ शहर में बढ़ रहे यातायात के आवागमन का निर्बाध एवं सुचारू रूप प्रबन्ध करना प्राथमिकता है।

शहर के फैलाव के दृष्टिगत पलवल के बाईपास की योजना भी प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में वर्तमान सरकार के अब तक के कार्यकाल के दौरान लोगों को भयमुक्त शासन-प्रशासन मिला है। क्षेत्रवाद से ऊपर उठ कर सभी क्षेत्रों में समानता के आधार पर विकास कार्य करवाये जा रहे हैं। प्रदेश का विकास एवं जनकल्याण सरकार की अहम प्राथमिकता है। इसी क्रम में ओलावृष्टि के परिणामस्वरूप खराब हुई फसलों के मुआवजे के रूप में सरकार द्वारा पलवल जिला क्षेत्र में 199.12 करोड़ रूपए की धनराशि उपलब्ध करवाई गई।

जिसमें पलवल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में हुए फसलों के नुकसान के मुआवजे के रूप में 85 करोड़ रूपए की धनराशि उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने बताया कि पलवल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 5.14 करोड़ रूपए लागत के पेयजल आपूर्ति तथा सीवरेज के कार्य करवाए गए। इनमें प्रमुखत: पेयजल आपूर्ति पाईप लाईनों के कार्य करवाए गए। नगर परिषद द्वारा 09 करोड़ रूपए की लागत से गलियों, नालियों व चौपालों के पुन:उद्धार के कार्य करवाए गए। नगर परिषद क्षेत्र में साफ-सफाई में प्रयुक्त होने वाले यंत्रों तथा कूड़ेदानों के लिए 50 लाख रूपए की धनराशि उपलब्ध करवाई गई हैं। शहर के सभी 18 पार्कों का पुन:उद्धार किया जा रहा है।

अग्रिशमन सेवा में एक अन्य दमकल गाड़ी उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री घोषणाओं के अंतर्गत बडौली गांव में राजकीय महिला महाविद्यालय और घुघेरा व घोड़ी में खेल स्टेडियमों की स्थापना के लिए विभागीय स्तर पर कार्यवाही जारी है। घोषणाओं के अंतर्गत ही रसूलपुर व बामनीखेड़ा में रेलवे क्रांसिंग पर ऊपरगामी रेलवे पुलों के निर्माण की दिशा में निर्माण के लिए सरकार के स्तर पर प्रयास जारी हैं। इसी प्रकार पलवल शहरी आबादी क्षेत्रों के ऊपर से गुजर रही 66 के.वी. लाईनों को हटाने की कार्यवाही के लिए भी सरकार द्वारा प्रयास जारी हैं।

पलवल के खादर क्षेत्र में 66 के.वी. क्षमता के पावर हाउस की स्थापना के लिए सरकार द्वारा प्रयास जारी हैं। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह डागर, भाजपा महामंत्री संजय भारद्वाज, भाजपा महामंत्री मुकेश सिंगला, एलडी वर्मा, चन्द्रभान गुप्ता, गंगालाल गोयल, चमेली देवी, भरत सिंह तंवर, अविनाश शर्मा, धर्मचन्द , सत्यभान शर्मा व राजेश शर्मा मौजूद थे।