April 20, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में कविता और राखी मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में ‘देशभक्ति कविता प्रतियोगिता’ और ‘राखी मेकिंग प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल के सभी छात्रों ने रूचि दिखाते हुए भाग लिया और अपने अभिनय और कला को सभी के समक्ष रखा। ‘देशभक्ति कविता प्रतियोगिता’ में स्कूल के पांच हाऊस जिसमें अरावली हाऊस, नीलगिरी हाऊस, ऐवरेस्ट हाऊस, हिमालय हाऊस के साथ ही विंधयाचल हाऊस के मेधावी छात्रों ने भाग लिया।

छात्रों ने अलग-अलग देशभक्तों के जीवन पर आधारित कविताएं और स्वतंत्रता के संघर्ष को सुनाकर सभी को देशभक्ति के जोश से भर दिया। ‘देशभक्ति कविता प्रतियोगिता’ में अरावली हाऊस विनर रहा। अरावली हाऊस की छात्रा पायल भट्ट ने सुन्दर कविता सुनाते हुए अच्छे अंक प्राप्त किए। वहीं दुसरे स्थान पर विंधयाचल हाऊस रहा, जिसमें अनू शर्मा ने विनर छात्रा को कड़ी टक्कर देते हुए दुसरा स्थान प्राप्त किया।

तीसरे स्थान पर नीलगिरी हाऊस रहा, जिसमें प्रिया ने अच्छी कविता सुनाई। वहीं राखी मेकिंग प्रतियोगिता में नर्सरी, एलकेजी और यूकेजी के छात्रों ने भाग लिया और सुन्दर-सुन्दर राखियां बनाई। नन्हे छात्रों की कला देखने लायक थी, वहीं नन्हे छात्रों ने एक दूजे को राखी बांधी और राखी का त्यौहार मनाया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल कुसुम शर्मा ने सभी को राखी के त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए विनर छात्रों को सम्मानित किया।