April 20, 2024

मण्डी में किसानों को नहीं मिल रहे जायज रेट, विरोध जारी

Palwal/Alive News : पलवल अनाज मंडी में किसानों के साथ हो रही खुली लूट के विरोध में युवा कांग्रेस पृथला विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष वरूण रघुवीर सिंह तेवतिया ने जोरदार विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि मंडी में खरीद एजेंसियां, मार्केट कमेटी अधिकारी एक सुनियोजित तरीके से किसान की खून-पसीने की कमाई को खाकर किसान को बर्बाद करने पर तुले हैं।

मंडी में परमल धान, जिसे सरकार खरीदती है को आढ़ती मात्र 13 रूपए से 1325 रुपये प्रति क्विंटल तक खरीद रहे हैं, जबकि उसका सरकारी समर्थन मूल्य 1590 रुपये प्रति क्विंटल है। तेवतिया ने कहा कि किसानों के साथ हो रही लूट को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर तो भाजपा किसान हितैषी होने का दम भरती है, वहीं दूसरी ओर आज सरेआम किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

मौके पर मौजूद किसानों ने कहा कि आढ़ती, खरीद एजेंसी और कमेटी अधिकारी सब मिलकर किसानों का शोषण कर रहे हैं। सबके कमीशन फिक्स हैं। यदि कोई किसान विरोध करता है तो उसे धमकाया जाता है। यहां तक कि उसकी फसल को बिकने ही नहीं दिया जाता है। कोई सुनने को भी तैयार नहीं।