April 19, 2024

महावीर जयंती पर सेक्टर-37 में चला स्वच्छता अभियान

फरीदाबाद 21 अप्रैल : भगवान महावीर जयंती के अवसर पर भारतीय नरेंद्र मोदी संघ द्वारा सेक्टर-37 में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अभियान में मुख्यातिथि के रुप में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने भाग लेते हुए झाडू लगाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मानव समाज को अन्धकार से प्रकाश की ओर लाने वाले महापुरुष भगवान महावीर के प्रयासों को नकारा नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि हम सभी को आज उनकी जयंती पर उनके आदर्शाे को अपनाते हुए समाजहित व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए। श्री गुर्जर ने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आज के पावन दिन उन्होंने स्वच्छता अभियान की शुरुआत करके जो संदेश समाज को दिया है, वह सराहनीय है और समाज की अन्य संस्थाओं को भी ऐसे कार्याे में बढ़चढक़र हिस्सा लेना चाहिए। श्री गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत करके देश की जनता को साफ-सफाई के प्रति जो जागरुकता का संदेश दिया है, उसका परिणाम है कि आज देश के लोग भारत को स्वच्छ बनाने में अपनी अह्म भूमिका निभा रहे है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह भी स्मार्ट सिटी के सपने को साकार करने में अपना योगदान दें और साफ सफाई के प्रति लोगों को जागरुक करें। इस अवसर पर भाजपा नेता राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट़्टर के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाकर पूरे विश्व मेें एक सराहनीय पहल की है और मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारत देश पूरे विश्व में अपनी ताकत का लोहा मनवा रहा है वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा उन्नति की ओर अग्रसर हो रहा है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह स्वच्छता अभियान को साकार करते हुए अपने आसपास साफ सफाई रखें और उन्नत भारत निर्माण में अपना योगदान दें। इस अवसर पर नरेंद्र मोदी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कुमार, उपाध्यक्ष मनीष कुमार, जिलाध्यक्ष अर्जुन वालिया, राहुल यादव, उमाशंकर गर्ग, दलबीर अग्रवाल, एस.सी. आहुजा, डीएन चौधरी, हरीश बैंसला, मुकेश मल्होत्रा, डा. इंदु गुप्ता, दीपक बैंसला, अमित, विनोद, सुधीर, सतीश भूटानी, जेसी खन्ना, आरपी कालरा, बृजेश शर्मा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।