March 29, 2024

मानव रचना ने एसएई के सहयोग से किया वर्कशोप का आयोजन

Faridabad/Alive News : मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी(एमआरआईयू) में वर्कशोप का आयोजन किया गया। एमआरआईयू ने फैकल्टी आफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलोजी के आटोमोबाइल एंड बायोटैक्नोलोजी विभाग व एमआरआईयू एसएई कोलिगिएट क्लब ने एसएई नोर्थन इंडिया सेक्शन के द्वारा वर्कशोप का आयोजन किया गया। इस वर्कशोप का आयोजन पर्यावरण संरक्षण व आयात पर निर्भरता को कम करने के लिए वैकल्पिक इंधन विषय पर किया गया था।

आटोमोटिव व बायोटैक्नोलोजी इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने वर्कशोप में हिस्सा लिया। केवल यहीं नहीं इस मौके पर केआईईटी गाजियाबाद, एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा, रावल इंस्टीट्यूशन्स, मनिपाल यूनविर्सिटी जयपुर, द्रोणाचार्य कॉलेज आफ इंजीनियरिंग आदि के स्टूडेंट्स भी वर्कशाप में हिस्सा लेने पहुंचे। इस वर्कशोप का उद्देश्य स्टूडेंट्स की वैकल्पिक ईंधन के प्रति जागरुकता बढ़ाना व इस क्षेत्र में रिसर्च को बढ़ावा देने था।

इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि एसएई इंटरनैशनल के प्रेसिडेंट कुनैट एल ओज पहुंचे। वहीं वाइस चांसलर डॉ.एन.सी.वाधवा, एसएई ग्लोबल इंटरनैशनल के एग्जीक्यूटिव एडवाइजर मुरली ए अय्यर, एसएई इंडिया के प्रेसिडेंट डॉ.आरके मल्होत्रा, मारुति सुजुकी लिमिटेड के आरएंडडी व सीनियर वीपी तपन साहू, एमआरआईयू एफईटी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर व डीन डॉ.एमके सोनी व इंडियन आयल कोरपोरेशन लिमिटेड रिसर्च मैनेजर एएस रमादास मौजूद रहे।

वहीं इस मौके पर मुख्यातिथि कुनैट एल ओज ने कहा कि वह कुछ दिनों के लिए अमेरिका से भारत आए हैं और इस दौरान वह स्टूडेंट्स को जागरुक करने के लिए स्कूल कॉलेजों में प्रैसंटेशन का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह मानव रचना में यह आयोजन कर गौरांवित महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने एसएई के सफर के बारे में सभी को बताया और प्रैसंटेशन के माध्यम से विषय के बारे में गहराई में जानकारी दी। इस मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के इंजन डिजाइन डिविजन के सीनियर मैनेजर श्री उत्तम कुमार मिश्रा ने टक्नीकल सैशन दिया। वहीं इंडियन आयल कोरपोरेशन लिमिटेड के व्हिकल टेस्टिंग फ्यूल एंड एमीशन डिपार्टमेंट के रिसर्च मैनेजर डॉ.ए.एस. रमादास वक्ता के रूप में मौजूद रहे।